Paris Olympics 2024 : पुरुष हॉकी टीम ने ब्रिटेन को दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 : पुरुष हॉकी टीम ने ब्रिटेन को दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 : पुरुष हॉकी टीम ने ब्रिटेन को दी मात, सेमीफाइनल में प्रवेश

Paris Olympics 2024 : निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद, भारत ने शूट-आउट 4-2 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Paris Olympics 2024 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हरा दिया है। निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर होने के बाद, भारत ने शूट-आउट 4-2 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। खास बात यह है कि भार‍तीय हॉकी टीम मात्र 10 खिलाडि़यों के साथ 40 मिनट तक मैच खेलती रही थी।

अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिलने के बाद हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल करके भारत को पहले हाफ में बढ़त दिलाई। जबकि ली मॉर्टन ने हाफ-टाइम से ठीक पहले स्कोर बराबर कर दिया, ग्रेट ब्रिटेन दूसरे हाफ में कई मौकों के बावजूद गोल करने में विफल रहा।

शूट-आउट में, भारत ने अपने सभी चार प्रयासों में गोल किए, जबकि पीआर श्रीजेश ने टोक्यो 2020 कांस्य पदक विजेताओं के लिए एक गोल बचाया और ग्रेट ब्रिटेन ने एक और गोल गंवा दिया। पुरुष हॉकी क्वार्टर फाइनल में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 1-1 (4-2) से जीत दर्ज की है। इस तरह अब भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने दूसरे क्वार्टर में 1-0 की बढ़त ले ली थी, जिसे पाँच मिनट बाद ही रद्द कर दिया गया। अमित रोहिदास के रेड कार्ड के बाद भारत कम खिलाड़ी के साथ खेल रहा था, लेकिन दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अपने मौकों का पूरा फायदा उठाने में विफल रही है। भारत ने तीसरे क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर बचाए और मैच को 1-1 से बराबर रखा।

पेरिस 2024 ओलंपिक में भारत बनाम ग्रेट ब्रिटेन पुरुष हॉकी क्वार्टर फाइनल मैच हाफ टाइम तक 1-1 से बराबर रहा। हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल किया, जबकि ली मॉर्टन ने दूसरे क्वार्टर के खत्म होने से ठीक दो मिनट पहले स्कोर बराबर कर दिया। अमित रोहिदास को 17वें मिनट में बाहर भेज दिया गया था। अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया था क्योंकि एक उठी हुई छड़ी विलियम कैलन के सिर पर लगी थी।

Tags

Next Story