Home > Lead Story > Parliament Session 2024 Live: ससंद में हंगामा, राहुल गांधी के भाषण पर पीएम मोदी ने जताई आपत्ति, कहा..

Parliament Session 2024 Live: ससंद में हंगामा, राहुल गांधी के भाषण पर पीएम मोदी ने जताई आपत्ति, कहा..

Parliament Session 2024 Live

Parliament Session 2024 Live: ससंद में हंगामा, राहुल गांधी के भाषण पर पीएम मोदी ने जताई आपत्ति, कहा..
X

लोकसभा सत्र के मुख्‍य बिंदु:

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के मुख्‍य बयान -

  • राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने नीट को व्यावसायिक परीक्षा में बदल दिया है। छात्रों के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पूरी परीक्षा प्रणाली अमीर बच्चों के लिए व्यावसायिक प्रणाली में बदल गई है। राहुल गांधी ने कहा कि आज नीट के छात्र परीक्षा में विश्वास नहीं करते। उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि यह परीक्षा अमीरों के लिए है, मेधावी लोगों के लिए नहीं।
  • राहुल गांधी ने कहा कि ''सरकार ने अयोध्या में स्थानीय लोगों के घर और दुकानें तोड़ दीं।'' उन्होंने आगे आरोप लगाया कि अयोध्या के लोगों को उद्घाटन समारोह में आमंत्रित भी नहीं किया गया।
  • राहुल गांधी ने लोकसभा में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू धर्म का मतलब डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह पूरे हिंदू समुदाय पर हमला है। राहुल ने पीएम पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं।
  • गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से उनकी टिप्पणी पर माफ़ी मांगने की मांग की, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि करोड़ों लोग हिंदू होने पर गर्व करते हैं, क्या राहुल गांधी सोचते हैं कि वे सभी हिंसक हैं। उन्होंने राहुल गांधी से उनकी टिप्पणी पर माफ़ी मांगने की मांग की।
  • लोकसभा सत्र: पीएम मोदी ने राहुल के भाषण पर आपत्ति जताई, कहा कि यह पूरे हिंदू समुदाय पर हमला है, राहुल गांधी ने लोकसभा में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हिंदू धर्म का मतलब डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह पूरे हिंदू समुदाय पर हमला है। राहुल ने पीएम पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी पूरे हिंदू समाज नहीं हैं।
  • अमित शाह ने आपातकाल, 1984 के सिख विरोधी दंगों का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी को अहिंसा के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है। अमित शाह ने आपातकाल, 1984 के सिख विरोधी दंगों का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी को अहिंसा के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि करोड़ों लोग हिंदू होने पर गर्व करते हैं, क्या राहुल गांधी सोचते हैं कि वे सभी हिंसक हैं।
  • राहुल गांधी ने कहा कि ''सरकार ने अयोध्या में स्थानीय लोगों के घर और दुकानें तोड़ दीं।'' उन्होंने आगे आरोप लगाया कि अयोध्या के लोगों को उद्घाटन समारोह में आमंत्रित भी नहीं किया गया।
  • राहुल ने कहा कि एमएसपी कानूनी गारंटी के साथ होनी चाहिए। न्यूनतम समर्थन मूल्य के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि किसान कानूनी गारंटी के साथ एमएसपी चाहते हैं, जिसे भाजपा देने को तैयार नहीं है।
  • राहुल गांधी ने कहा कि स्पीकर ओम बिरला ने पीएम मोदी से हाथ मिलाते समय सिर झुकाया था। राहुल ने अंतर बताते हुए कहा कि जब ओम बिरला ने उनसे हाथ मिलाया तो वह सीधे खड़े थे, जबकि पीएम मोदी से हाथ मिलाने के लिए वह झुके थे। इस पर जवाब देते हुए बिरला ने कहा कि बड़ों के सामने झुकना हमारी संस्कृति का हिस्सा है। जवाब में राहुल ने कहा कि 'संसद में स्पीकर सबसे ऊंचा पद होता है।'

Updated : 1 July 2024 11:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top