Home > Lead Story > पार्वती कालीसिंध चम्बल अंतरराज्यीय नदी लिंक परियोजना शुरू, सीएम बोले - देश हित सबसे बड़ा

पार्वती कालीसिंध चम्बल अंतरराज्यीय नदी लिंक परियोजना शुरू, सीएम बोले - देश हित सबसे बड़ा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक राष्ट्रीय परियोजना के कार्यान्वयन को लेकर आधारशिला रखी।

पार्वती कालीसिंध चम्बल अंतरराज्यीय नदी लिंक परियोजना शुरू,  सीएम बोले - देश हित सबसे बड़ा
X

bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज मध्य प्रदेश और राजस्थान के संयुक्त प्रोजेक्ट बहु प्रतीक्षित रिवर लिंकिंग को लेकर भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक राष्ट्रीय परियोजना( Parvati- Kalisindh-Chambal Link )के कार्यान्वयन को लेकर आधारशिला रखी और इस दौरान दोनों राज्यों में इस प्रोजेक्ट से होने वाले विकास के बारे में बात की।

दोनों राज्य है भाई-भाई - सीएम मोहन यादव

कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि, एमपी-राजस्थान तो भाई-भाई जैसे है। 20 सालों से दोनों राज्यों में छोटी-छोटी समस्याएं थी। राज्यों के अपने कुछ हित होते हैं, यह हम मानते हैं लेकिन राज्यों के हित में हमको एक और निगाह रखना पड़ेगी वह है देश हित और देश हित से बड़ा कोई हित नहीं हो सकता है।सरकार बनने के बाद भजन लाल जी 28 जनवरी को मिले। हमने एक विषय निकला कि तीनों नदियां चंबल, काली सिंध और पार्वती के पानी का दोनों राज्यों कैसे बेहतर उपयोग कर सके।

कार्यक्रम को लेकर राजस्थान सीएम ने कही बात

इस कार्यक्रम के दौरान इस परियोजना को लेकर सकारात्मक कदम बढ़ाते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी संबोधन में कहा, मप्र राजस्थान दोनों ऐसे प्रदेश हैं जिनके पास जमीन है लेकिन सिंचाई के साधन कम थे। ये योजना ऐसी हैं कि दोनों राज्य मिलकर इसे आगे बढ़ाएंगे। पहले पानी के लिए कुंए, बावड़ी बनवाते थे, नदियों के घाट बनवाते थे उनसे पेयजल मिलता था।

इस परियोजना के आने के बाद दोनों राज्यों को काफी फायदा मिलेगा।

Updated : 30 Jun 2024 2:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Deepika Pal

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top