नखरे और ड्रामा नहीं, जिम्मेदार विपक्ष चाहते हैं लोग - PM Modi

PM Modi

नखरे और ड्रामा नहीं, जिम्मेदार विपक्ष चाहते हैं लोग - PM Modi

PM Modi : पीएम मोदी ने कहा, 'सरकार चलाने के लिए बहुमत की जरूरत होती है लेकिन देश चलाने के लिए आम सहमति सबसे जरूरी है।

PM Modi : दिल्ली। नखरे, ड्रामा और नारेबाजी नहीं देश की जनता जिम्मेदार विपक्ष चाहती है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 वीं लोकसभा के संसद सत्र की शुरुआत में कही है। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, 'सरकार चलाने के लिए बहुमत की जरूरत होती है लेकिन देश चलाने के लिए आम सहमति सबसे जरूरी है। इसलिए हमारा निरंतर प्रयास रहेगा कि मां भारती की सेवा की जाए और 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं और महत्वाकांक्षाओं को सबकी सहमति से और सबको साथ लेकर पूरा किया जाए।'

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आपातकाल को याद करते हुए कहा, "कल 25 जून है। 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर लगे उस कलंक के 50 साल पूरे हो रहे हैं। भारत की नई पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी कि, भारत के संविधान को पूरी तरह से नकार दिया गया था, संविधान के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे। देश को जेलखाना बना दिया गया था, लोकतंत्र को पूरी तरह से दबा दिया गया था। अपने संविधान की रक्षा करते हुए, भारत के लोकतंत्र की, लोकतांत्रिक परंपराओं की रक्षा करते हुए, देशवासी संकल्प लेंगे कि भारत में फिर कोई ऐसा काम करने की हिम्मत नहीं करेगा जो 50 साल पहले किया गया था। हम एक जीवंत लोकतंत्र का संकल्प लेंगे। हम भारत के संविधान के निर्देशों के अनुसार आम लोगों के सपनों को पूरा करने का संकल्प लेंगे।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, "देश की जनता विपक्ष से अच्छे कदमों की उम्मीद करती है। मुझे उम्मीद है कि विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए देश के आम नागरिकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा। लोगों को ड्रामा, हंगामा नहीं चाहिए। लोगों को नारे नहीं, दम चाहिए। देश को एक अच्छा विपक्ष चाहिए, एक जिम्मेदार विपक्ष चाहिए और मुझे पूरा विश्वास है कि इस 18वीं लोकसभा में जीतकर आए सांसद आम लोगों की इन उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।"

Tags

Next Story