भारत-डेनमार्क बिजिनेस समिट, प्रधानमंत्री ने कहा- निवेश नहीं करने वाले मौका चूक जाएंगे

भारत-डेनमार्क बिजिनेस समिट, प्रधानमंत्री ने कहा- निवेश नहीं करने वाले मौका चूक जाएंगे

कोपेनहेगन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त रूप से डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन और डेनमार्क के क्राउन प्रिंस फ्रेडरिक के साथ मंगलवार को डेनमार्क उद्योग परिसंघ में भारत-डेनमार्क व्यापार मंच में भागीदारी की।

प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों अर्थव्यवस्थाओं के पूरक कौशल पर जोर दिया और डेनिश कंपनियों को हरित प्रौद्योगिकियों, कोल्ड चेन, कचरे से धन, शिपिंग और बंदरगाहों जैसे क्षेत्रों में भारत में उपलब्ध विशाल अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने भारत के व्यापार अनुकूल दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला और सहयोग के अवसरों का पता लगाने के लिए दोनों पक्षों के व्यापारिक समुदायों को प्रोत्साहित किया।

दूसरी ओर डेनमार्क के प्रधानमंत्री फ्रेडरिकसन ने दोनों देशों के बीच एक समन्वय बनाने में व्यापारिक समुदायों की भूमिका पर प्रकाश डाला। दोनों ओर से हरित प्रौद्योगिकी, नवाचार और डिजिटलीकरण, ऊर्जा स्वतंत्रता और नवीकरणीय ऊर्जा, जल, पर्यावरण और कृषि, बुनियादी ढांचा, परिवहन और सेवाएं क्षेत्र से जुड़े दोनों देशों के व्यापार जगत ने भागीदारी की। इसमें दोनों देशों के व्यापार जगत की हस्तियों ने भागीदारी की।

Tags

Next Story