फूट डालो और राज करो: CJI चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल होने पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस को सुनाई खरी खोटी

CJI चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल होने पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कांग्रेस को सुनाई खरी खोटी

भुवनेश्वर, ओडिशा। बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर गणेश पूजा में शामिल हुए थे। इसके बाद कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने आपत्ति जताई थी। भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई साथ ही साथ कर्नाटक में गणेश प्रतिमा को पुलिस वाहन में बैठाए जाने का मुद्दा भी उठाया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "'फूट डालो और राज करो' की नीति पर काम करने वाले अंग्रेज गणेश उत्सव से चिढ़ते थे। आज भी, जो लोग भारतीय समाज को बांटने और तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें गणेश उत्सव से चिढ़ है। सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी है। कांग्रेस और उसके इको-सिस्टम के लोग इसलिए भड़के हुए हैं क्योंकि मैं गणपति पूजन में शामिल हुआ। कर्नाटक में, जहां वे सत्ता में हैं, उन्होंने इससे भी बड़ा पाप किया। उन्होंने भगवान गणेश की मूर्ति को सलाखों के पीछे डाल दिया। उन तस्वीरों की वजह से पूरा देश परेशान है... हम इन घृणित तत्वों को आगे बढ़ने नहीं दे सकते। हमें अभी बहुत कुछ हासिल करना है।"

हैदराबाद मुक्ति दिवस सिर्फ एक तारीख नहीं :

पीएम मोदी ने कहा, "देश आज हैदराबाद मुक्ति दिवस मना रहा है... आजादी के समय अवसरवादी लोग सत्ता हासिल करने के लिए भारत के टुकड़े करने को तैयार थे... सरदार पटेल आगे आए और देश को एकजुट किया... उन्होंने हैदराबाद में भारत विरोधी चरमपंथी शक्तियों को नियंत्रित किया और 17 सितंबर को इसे आजाद कराया। हैदराबाद मुक्ति दिवस सिर्फ एक तारीख नहीं बल्कि हमारे लिए अपने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को लेकर एक प्रेरणा है... हमें उन चुनौतियों पर भी ध्यान देना होगा जो देश को पीछे धकेलने की कोशिश कर रही हैं... गणेश उत्सव सिर्फ एक धार्मिक त्योहार नहीं है। इसने हमारे देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई... हमें जातियों के नाम पर बांटना अंग्रेजों का हथियार था। लोकमान्य तिलक ने सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव का आयोजन कर देश को जगाया... आज गणेश उत्सव में बिना किसी भेदभाव के हर कोई हिस्सा लेता है।"

Tags

Next Story