Subhadra Yojana: पीएम मोदी ने सुभद्रा योजना का किया शुभारंभ,महिलाओं को मिलेंगे 10 हजार रुपए

पीएम मोदी ने सुभद्रा योजना का किया शुभारंभ,महिलाओं को मिलेंगे 10 हजार रुपए

PM Modi Launch Subhadra Yojana : भुवनेश्वर, ओडिशा। प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा सरकार की प्रमुख योजना ‘सुभद्रा’ का शुभारंभ कर दिया है। इसमें 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को शामिल किए जाने की उम्मीद है। इस योजना के तहत 21-60 वर्ष की आयु के सभी पात्र लाभार्थियों को 5 वर्षों के लिए 50,000 रुपये मिलेंगे। लाभार्थी के आधार-सक्षम और डीबीटी-सक्षम बैंक खाते में प्रति वर्ष दो समान किस्तों में 10 हजार रुपये की राशि सीधे जमा की जाएगी।

पीएम मोदी ने रेलवे परियोजनाओं के साथ नेशनल हाईवे की दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में 2800 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया और 1000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। PM मोदी ने लगभग 14 राज्यों के पीएमएवाई-जी के तहत लगभग 10 लाख लाभार्थियों को सहायता की पहली किस्त जारी की। देश भर के PMAY (ग्रामीण और शहरी) के 26 लाख लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश समारोह भी आयोजित किया गया। उन्होंने PMAY-G के लिए अतिरिक्त घरों के सर्वेक्षण के लिए आवास 2024 ऐप भी लॉन्च किया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी (पीएमएवाई-यू) 2.0 के परिचालन दिशानिर्देश भी जारी किए।

विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा ओडिशा - पीएम

भुवनेश्वर में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "देश में गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। भगवान गणपति को विदाई दी जा रही है। अनंत चतुर्दशी भी आज है। विश्वकर्मा पूजा भी आज है... मुझे इतने बड़े दिन पर अपनी बहनों और माताओं के लिए सुभद्रा योजना शुरू करने का अवसर मिला... आज हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ है... मैंने कहा था कि अगर डबल इंजन की सरकार बनेगी तो ओडिशा विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा।

Tags

Next Story