PM Modi Russia Visit: PM मोदी रूस के लिए हुए रवाना, BRICS सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

PM मोदी रूस के लिए हुए रवाना, BRICS सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
कजान में 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसका विषय है "न्यायसंगत वैश्विक विकास के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना"।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। रूस की कजान शहर में हो रहे BRICS सम्मेलन में पीएम मोदी शामिल होंगे। जहां पीएम मोदी रूस, चीन सहित कई देशों के प्रमुख से मुलाकात कर सकते हैं। बताते चलें रूस की अध्यक्षता में कज़ान में 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया है, जिसका विषय है "न्यायसंगत वैश्विक विकास के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना"।

सामने आई दिल खुश करने वाली तस्वीरें

कजान से कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पीएम मोदी के स्वागत के लिए खास तौर पर सजावट की गई है। कजान से सामने आई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी को भारत गणराज्य का प्रधानमंत्री लिखा गया है। यानी पोस्टर पर इंडिया शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है।

पीएम मोदी का संभावित शेड्यूल

पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे रूस के कजान पहुंचेंगे। जहां के होटल में दोपहर 1:35 बजे रूस में रह हरे भारतीय समुदाय के लोग उनका स्वागत करेंगे। तय शेड्यूल के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच दोपहर 3:30 से 4:30 बजे तक बैठक होगी। शाम साढ़े 6 बजे द्विपक्षीय बैठक का दौर शुरू होगा जिसका दूसरा स्लॉट शाम 7:45 बजे होगा। इसके बाद पीएम मोदी रात साढ़े 9 बजे कजान सिटी हॉल में पहुंचेंगे, जहां ब्रिक्स नेताओं के लिए स्वागत समारोह रखा गया है।

Tags

Next Story