Paris Olympics 2024: ओलंपिक खेलने जा रहे एथलीटों से PM मोदी ने की खास मुलाकात

Paris Olympics 2024: ओलंपिक खेलने जा रहे एथलीटों से PM मोदी ने की खास मुलाकात
Paris Olympics 2024: ओलंपिक का इस बार पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजन होने जा रहा है।

Paris Olympics 2024: ओलंपिक का इस बार पेरिस में 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजन होने जा रहा है। पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की रवानगी से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे शुक्रवार को खास मुलाकात की और उन्हें विजय मंत्र दिया। भारत लगभग 120 खिलाड़ियों का दल पेरिस ओलंपिक के लिए भेज रहा है और उम्मीद है कि इस बार वे ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के एक्स अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया गया। उन्होंने इस दौरान सभी खिलाड़ियों से उनके अनुभव जाने की अपील की। वीडियो के दौरान कई खिलाड़ी ऑनलाइन भी जुड़े, जैसे कि नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, प्रियंका गोस्वामी, मनु भाकर, और अन्य स्टार खिलाड़ी। प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

खिलाड़ियों को दिया विजय मंत्र

पीएम ने पहली बार ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों को जीतने के लिए प्रेरित किया। पीएम ने कहा, "आप ओलंपिक में जीतने के लिए तैयार हैं और मैं आपकी जीत का स्वागत करने के लिए तैयार हूं। मैं खेल जगत के सितारों से मिलकर उनसे सीखना चाहता हूं और उनके प्रयासों को समझना चाहता हूं। अगर सरकार को कुछ सुधार करने की जरूरत है, तो मैं उस दिशा में काम करूंगा। मेरी कोशिश है कि सभी से सीधे बात कर सकूं।

पीएम का खिलाड़ियों पर भरोसा

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने खिलाड़ियों पर विश्वास जताया कहा हम खेलने जा रहे हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं। ओलंपिक भी एक महान अवसर प्रदान करते हैं। सीखने का जो शिक्षा की भावना के साथ काम करता है, उसके लिए अनेक अवसर हैं।हमारे जैसे देशों से लोग वहां जाते हैं, उन्हें कई कठिनाइयों और असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन उनके दिल में अपने देश और अपना तिरंगा लहराता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे।

नीरज से मांगा चूरमा

पीएम मोदी वीडियो कॉल के दौरान नीरज चोपड़ा से कहा तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं। इस पर नीरज चोपड़ा ने जवाब दिया चूरमा लेकर आएंगे। पिछली बार चीनी वाला चूरमा था हरियाणा वाला देसी घी और गुड़ का।इस पर मोदी ने कहा मुझे तेरी मां के हाथ का चूरमा खाना है।"

खिलाड़ियों को शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा इस बार भी हमने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कुछ नया करने का प्रयास किया है। हमने वहां भारतीय समुदाय को थोड़ा सक्रिय करने का प्रयास किया है ताकि वे हमारे खिलाड़ियों से और ज्यादा जुड़ें। मैं अपनी तरफ से आपको शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा।

Tags

Next Story