PM Modi Meets Paralympian: मेडल नहीं माहौल बदल रहे हैं...पैरालंपिक खिलाड़ियों से मिलकर बोले PM मोदी

मेडल नहीं माहौल बदल रहे हैं...पैरालंपिक खिलाड़ियों से मिलकर बोले PM मोदी
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैरालंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मिलें साथ में उनके साथ हंसी मजाक भी किया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैरालंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मिलें। पीएम मोदी न सिर्फ खिलाड़ियों से मिले, बल्कि उनके साथ हंसी मजाक भी किया। उनके और उनके कोचों के अनुभव भी साझा किए। पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान कहा कि आप लोग सिर्फ मेडल जीत कर नहीं लाए हैं बल्कि अपने माहौल बदला है पूरे 140 करोड़ देशवासियों में बदलाव का माहौल है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ खेल मंत्री मनसुख मांडविया और पीसीआई अध्यक्ष देवेंद्र झाझरिया भी मौजूद रहे।

भारत ने पेरिस पैरालंपिक में बनाया रिकॉर्ड

बता दें भारत ने पेरिस पैरालंपिक में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पेरिस पैरालंपिक में भारतीय एथलीट्स ने 29 पदक जीत है जबकि टोक्यों में यह आंकड़ा 19 ही था। पेरिस पैरालंपिक में भारत ने सात स्वर्ण, नौ रजत और 13 कांस्य पदक जीते। टोक्यों में देश पदक तालिका में 24वें स्थान जबकि पेरिस में भारत 18वें स्थान पर रहा।

पदक विजेता पैरा एथलीट्स हो मिली इतनी राशि

पेरिस पैरालंपिक के लिए भारत ने अब तक का सबसे ज्यादा 84 खिलाड़ियों के दल को पेरिस भेजा था। खेल मंत्री मांडविया ने स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये, रजत विजेताओं को 50 लाख रुपये और खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले एथलीटों को 30 लाख रुपये देकर सम्मानित किया। इसके अलावा मिश्रित टीम स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को 22.5 लाख रुपये दिए गए।

Tags

Next Story