G7 Summit में जॉर्जिया मेलोनी से मिले PM Modi, इस तरह किया स्वागत

G7 Summit

G7 Summit में जॉर्जिया मेलोनी से मिले PM Modi, इस तरह किया स्वागत

G7 Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी मुलाकात की थी।

G7 Summit : इटली। जी - 7 शिखर सम्मलेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली में हैं। शुक्रवार को उन्होंने इटली की प्रधनमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। पीएम मोदी का स्वागत गोर्जिया मेलोनी ने हाथ जोड़ कर किया। वहीं पीएम मोदी ने भी हाथ जोड़ कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। दोनों राष्ट्राध्यक्षों की तस्वीरें ली गई। अभिवादन के दौरान दोनों नेताओं ने आपस में कुछ बात की मुस्कुराए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि, "राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ बहुत ही सार्थक बैठक हुई। भारत यूक्रेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक है। रूस - यूक्रेन युद्ध के बारे में प्रधानमंत्री ने दोहराया कि, भारत मानव-केंद्रित दृष्टिकोण में विश्वास करता है और मानता है कि शांति का रास्ता बातचीत और कूटनीति के माध्यम से है।

पोप फ्रांसिस से भी मिले पीएम मोदी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे टर्म की यह पहली विदेश यात्रा है। PM नरेन्द्र मोदी ने इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र में पोप फ्रांसिस से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी बातचीत की।

देखिए वीडियो :

Tags

Next Story