Home > Lead Story > PM Modi ने बिहार में कहा - अगर अंबेडकर न होते तो नेहरू SC - ST को आरक्षण नहीं देते

PM Modi ने बिहार में कहा - अगर अंबेडकर न होते तो नेहरू SC - ST को आरक्षण नहीं देते

PM Modi Bihar Political Rally : 5 चरण के मतदान के बाद राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप - प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है।

PM Modi ने बिहार में कहा - अगर अंबेडकर न होते तो नेहरू SC - ST को आरक्षण नहीं देते
X

PM Modi Bihar Political Rally

PM Modi Bihar Political Rally : बिहार। अगर बाबा साहेब अंबेडकर नहीं होते तो पंडित नेहरू SC - ST को कभी आरक्षण नहीं देते। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में एक जनसभा के दौरान कही है। 5 चरण के मतदान के बाद राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप - प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है। पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस और RJD पर जमकर निशाना साधा और कहा कि, 'कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा। 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बनाए और स्विस बैंक में अकाउंट खुलवाए।

पीएम मोदी ने कहा कि, विपक्ष के पास इस चुनाव में मोदी को गाली देने के सिवाय कोई और मुद्दा नहीं है। कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे...कोई कह रहा है कि मोदी को गाड़ देंगे...कांग्रेस के शहजादे मोदी की आंखों में आंसू देखना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकला है। जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा।ये मोदी की गारंटी है। कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा। 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए। जनता के पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं।'

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा, 'बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे। गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था। कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया, बापू के आचार-विचार और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया था। उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया। कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए। 3-4 पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया।'

Updated : 21 May 2024 6:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top