Israel-Lebanon War: क्या इजराइल के हमले रोकेगा भारत, पीएम मोदी ने पीएम नेतन्याहू से फोन पर की बात

क्या इजराइल के हमले रोकेगा भारत, पीएम मोदी ने पीएम नेतन्याहू से फोन पर की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू से फोन पर बात की, जहां पर युद्ध को लेकर चर्चा की है।

Israel - Lebanon War : इजराइल इन दिनों आक्रामक रवैया अपना रहा जहां पर वह लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है।हिजबुल्लाह और यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों को ख़ाक किया है। इस युद्ध को लेकर भारत ने हस्तक्षेप किया है जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू से फोन पर बात की, जहां पर युद्ध को लेकर चर्चा की है।

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने पीएम नेतन्याहू से की बात

आपको बताते चलें कि, इजराइल और लेबनान के बीच छिड़ी जंग के पीछे पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेतन्याहू से बातचीत की जानकारी दी। इसमें पोस्ट करते हुए कहा कि, पश्चिम एशिया में हाल के घटनाक्रमों के बारे में इजरायल के पीएम नेतन्याहू से बात की. हमारी दुनिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. क्षेत्रीय तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है. भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इजराइली पीएम नेतन्याहू ने दिया संदेश

आपको बताते चलें कि, इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरान के लोगों को संदेश दिया है। इसमें कहा कि, मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है जो इजरायल की पहुंच से बाहर हो. उन्होंने ईरान के लोगों से कहा कि यह एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि उनका देश उन्हें रसातल के करीब ला रहा है। बता दें कि, इजरायल ने हाल ही में लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले तेज किए हैं, कुछ दिन पहले ही इजरायल ने हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह समेत कई कमांडरों को भी मार गिराया है।

Tags

Next Story