UP News: सुल्तानपुर इंजिनियर संतोष कुमार हत्याकांड मामले में पुलिस का एक्शन, शार्ट एनकाउंटर कर आरोपियों को दबोचा

सुल्तानपुर इंजिनियर संतोष कुमार हत्याकांड मामले में पुलिस का एक्शन, शार्ट एनकाउंटर कर आरोपियों को दबोचा

Sultanpur AE Santosh Kumar Murder Case

Sultanpur Santosh Kumar Murder Case : उत्तरप्रदेश। सुल्तानपुर AE संतोष कुमार हत्याकांड मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने बताया कि, जलनिगम इंजिनियर संतोष कुमार की हत्या उन्हीं के विभाग के संविदा सहायक अभियन्ता अमित और एक अन्य व्यक्ति द्वारा की गई थी। अन्य आरोपी की पहचान प्रदीप के रूप में हुई है। देर रात पुलिस को इनके बनारस से बिहार भागने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने इन्हें दबोच लिया। पुलिस को देखकर जब दोनों ने फायरिंग की तो पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें दोनों आरोपी बुरी तरह घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस ने बताया कि, 17 अगस्त को कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले में जल निगम के अधिशाषी अभियन्ता संतोष कुमार की हत्या उन्हीं के विभाग के संविदा सहायक अभियन्ता अमित और एक अन्य व्यक्ति द्वारा जिसका नाम प्रदीप है, कर दी गयी थी । इस सम्बन्ध में कोतवाली नगर में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने धारा 103/351(2)/351(3) बीएनएस व 3(2) (V) एससी एसटी एक्ट (मुख्यतः 302 IPC ) मर्डर का केस पंजीकृत किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगायी गयी थी। कोतवाली नगर प्रभारी को रात में सूचना मिली कि ये दोनों अभियुक्त अमित व उनके साथी प्रदीप दूबेपुर मोड़ से बनारस रोड होते हुए बनारस से बिहार भागने की फिराक में है।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घेराबन्दी की गयी , रात करीब 2 बजे आरोपी आते हुए दिखायी दिए , पुलिस टीम को देखते ही दोनों ने फायरिंग शुरू की ,जिसमें आत्मरक्षा हेतु पुलिस टीम द्वारा फायरिंग की गयी । फायरिंग में अमित कुमार व प्रदीप घायल हो गए। अमित कुमार बिहार के मधुबनी और प्रदीप सासाराम का रहने वाला है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पीट - पीटकर की थी हत्या :

बता दें कि, दोनों आरोपियों ने सुल्तानपुर जलनिगम इंजिनियर संतोष कुमार की उन्हीं के घर में घुसकर पीट - पीटकर हत्या कर दी थी। दोनों आरोपियों ने संतोष कुमार के मुंह पर टेप बांधकर तब तक पीटा था जब तक उनकी जान नहीं चलेगी।

Tags

Next Story