10वीं पास के लिए बंपर नौकरी, आज से करें अप्लाई, जानिए कितनी होगी सैलरी...

10वीं पास के लिए बंपर नौकरी, आज से करें अप्लाई, जानिए कितनी होगी सैलरी...
डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें 10वीं पास युवा में अप्लाई कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी वाली खबर है। डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती (GDS) के लिए आवेदन मांगे हैं। खास बात यह है कि इसमें 10वीं पास युवा में अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें या फिर नजदीकी साइबर कैफे में भी जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं।

कितने पदों के लिए निकली भर्ती

इंडिया पोस्ट ने इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके अनुसार आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हिरयाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, एमपी, राजस्थान, झारखंड सहित अलग - अलग राज्य के लिए करीब 44288 पदों पर भर्ती की जानी है।

कौन कर सकेगा अप्लाई?

डाक विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास युवा इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है। इतना ही नहीं इस भर्ती के लिए आपको परीक्षा भी नहीं देनी होगी। 10वीं में इंग्लिश और मैथ्स विषय होना आवश्यक है। आवेदक की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। ध्यान रहे आवेदन करने की लास्ट डेट 5 अगस्त 2024 है।

कितनी होगी सैलरी?

मैरिट बेस पर विभिन्न पदों पर सेलेक्शन होगा। बात करें सैलरी की तो पोस्ट ऑफिस जीडीएस और एबीपीएम पद की सैलरी महीने के 10,000 रुपये से लेकर 24470 रुपये तक है। वहीं बीपीएम पद की सैलरी 12 हजार से लेकर 29,380 रुपये तक है।

Tags

Next Story