Exit poll से पहले प्रशांत किशोर की भविष्वाणी, बताया कितनी सीट जीतेगी BJP

Exit poll से पहले प्रशांत किशोर की भविष्वाणी, बताया कितनी सीट जीतेगी BJP

Exit poll से पहले प्रशांत किशोर की भविष्वाणी

Prashant Kishor Prediction Before Exit Poll : सातवें चरण का मतदान समाप्त होते ही कई न्यूज़ चैनल एग्जिट पोल के आंकड़े जारी करेंगे।

Prashant Kishor Prediction Before Exit Poll : दिल्ली। सातवें चरण का मतदान समाप्त होते ही कई न्यूज़ चैनल एग्जिट पोल के आंकड़े जारी करेंगे। एग्जिट पोल में किसकी सरकार बनेगी किसकी नहीं यह मतदान समाप्त होने पर ही पता लगेगा लेकिन प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल से पहले ही भाजपा को मिलने वाली सीट को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। एक इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने बताया कि, भारतीय जनता पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव में कितनी सीट मिलने जा रही हैं।

प्रशांत किशोर ने बताया कि, इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 के आस पास सीट मिलेगी। प्रशांत किशोर ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू देते हुए बताया कि, मेरे अनुमान के मुताबिक भाजपा इस बार पिछली बार से कुछ ज्यादा सीट जीत सकती है। भारत के पश्चिम और उत्तर भारत में मुझे भाजपा की सीट में कोई परिवर्तन नहीं दिखता लेकिन पूर्व और दक्षिण भारत में भाजपा पहले से ज्यादा सीट जीत रही है।

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए पार्टी ने प्रयास बढ़ा दिए हैं, क्योंकि इन क्षेत्रों में मतदाताओं की भाजपा के साथ अपेक्षाकृत अपरिचितता के कारण लाभ की उम्मीद है।

आज शाम जारी होंगे आंकड़े :

पूरे देश में 7 चरण में मतदान कराए गए हैं। सातवें और अंतिम चरण का चुनाव 1 जून को शाम 6 बजे समाप्त हो जाएगा। ऐसे में न्यूज़ चैनल्स एग्जिट पोल मतदान समाप्त होने के बाद जारी करेंगे। बता दें कि, कांग्रेस ने एग्जिट पोल जारी होने पर टीवी डिबेट में शामिल होने से मना कर दिया है।

Tags

Next Story