Private Helicopter Crashes: पुणे में निजी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग घायल

पुणे में निजी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चार लोग घायल

Private Helicopter Crashes: मुंबई से हैदराबाद जा रहा एक हेलीकॉप्टर शनिवार दोपहर पुणे के मुलशी तहसील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर के अंदर चार लोग सवार थे। एक अधिकारी ने बताया कि पौड के पास हुई इस दुर्घटना में सभी चार लोग बच गए, हालांकि उन्हें चोटें आई हैं। उन्होंने कहा "हेलीकॉप्टर के कैप्टन को अस्पताल ले जाया गया है, जबकि अन्य तीन की हालत स्थिर है। हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्टरा कंपनी का है। दुर्घटना का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।


नेपाल हेलिकॉप्टर दुर्घटना

बता दें कि बीते 7 अगस्त को नेपाल में एक हेलिकॉप्टर राजधानी काठमांडू के उत्तर-पश्चिम में पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। रिपोर्ट के अनुसार, इस दुर्घटना में चार पुरुष और एक महिला की मौत हो गई थे और मलबे से चार पुरुषों और एक महिला के शव निकाले गए।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना के बचाव दल इलाके में पहुंच गए हैं और अभियान में सहायता के लिए दो बचाव हेलीकॉप्टर भी भेजे गए हैं। दुर्घटनास्थल सूर्यचौर क्षेत्र में है, जो काठमांडू के उत्तर-पश्चिम में है और जंगल से ढके एक पहाड़ पर है।

हेलीकॉप्टर ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:54 बजे काठमांडू अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और वह स्याप्रुबेशी शहर की ओर जा रहा था। नेपाल स्थित एयर डायनेस्टी के स्वामित्व वाला यूरोकॉप्टर एएस350 हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के तीन मिनट बाद ही टावर से संपर्क खो बैठा था।

Tags

Next Story