Bangladesh Chief Justice: बांग्लादेश में प्रदर्शकारियों ने किया सुप्रीम कोर्ट का घेराव, मुख्य न्यायाधीश को दिया इस्तीफे का अल्टीमेटम

Bangladesh Chief Justice: बांग्लादेश में प्रदर्शकारियों ने किया सुप्रीम कोर्ट का घेराव, मुख्य न्यायाधीश को दिया इस्तीफे का अल्टीमेटम
बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि यदि न्यायाधीश समय सीमा से पहले इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे उनके आवास का घेराव कर देंगे।

Bangladesh Chief Justice: ढाका। बांग्लादेश में शनिवार को सैकड़ों बांग्लादेशी प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट को घेर लिया और मुख्य न्यायाधीश ओबैदुल हसन तथा अपीलीय डिवीजन के न्यायाधीशों को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे तक इस्तीफा देने की अल्टीमेटम जारी कर दिया था। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि यदि न्यायाधीश समय सीमा से पहले इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे उनके आवासों का घेराव कर देंगे।

न्यायाधीश आज़ शाम में देंगे इस्तीफ़ा

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार ओबैदुल हसन राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से सलाह लेने के बाद शाम को अपना इस्तीफा दे देंगे। बांग्लादेश के मुख्य न्यायाधीश ने शनिवार दोपहर को अदालत परिसर में प्रदर्शनकारियों के एकत्र होने के बाद अपने फैसले का खुलासा किया।

विरोध के बीच, बांग्लादेश के मुख्य न्यायाधीश ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की पूर्ण बैठक स्थगित कर दी, जो यह तय करने के लिए बुलाई गई थी कि अदालत का कामकाज वर्चुअल तरीके से चलेगा या नहीं। बता दें कि ओबैदुल हसन को पिछले साल सुप्रीम कोर्ट का प्रमुख नियुक्त किया गया था और उन्हें अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना का वफादार माना जाता है।

76 वर्षीय शेख हसीना सोमवार को हेलीकॉप्टर से पड़ोसी देश भारत भाग गईं, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने ढाका की सड़कों पर भारी भीड़ जमा कर दी थी, जिससे उनके कठोर शासन का नाटकीय अंत हो गया। शेख हसीना सरकार पर मानवाधिकारों के व्यापक हनन का आरोप लगाया गया था, जिसमें न्यायेतर हत्या भी शामिल थी।

Tags

Next Story