पूर्व ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ मानहानि केस करेंगे पुणे के DM सुहास दिवसे

पूर्व ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ मानहानि केस करेंगे पुणे के DM सुहास दिवसे

Pooja Khedkar Controversy

पूजा खेडकर ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने के लिए पहले ही अपनी नौकरी से हाथ धो बैठीं हैं। DM सुहास दिवसे का इसमें अहम योगदान था।

महाराष्ट्र। पूर्व ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ पुणे के DM सुहास दिवसे ने मानहानि केस ठोकने की पूरी तैयारी कर ली है। DM सुहास दिवसे के खुलासों के बाद पूजा खेडकर खबरों में आई थी। इसके बाद उनके फर्जी दस्तावेज और परिवार के बारे में कई खुलासे होते चले गए थे। बीते दिनों पूजा खेडकर ने DM सुहास दिवसे पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद से ही डीएम दिवस ने उनके खिलाफ केस ठोकने की तैयारी कर ली थी।

पूजा खेडकर ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने के लिए पहले ही अपनी नौकरी से हाथ धो बैठीं हैं। DM सुहास दिवसे का इसमें अहम योगदान था। उन्होंने सीएस को पत्र लिख पूजा खेडकर के कारनामों को उजागर किया था। उन्होंने बताया था कि, कैसे पूजा खेडकर द्वारा अपने पद का गलत उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने पूजा खेडकर की उन मांगों पर भी सवाल खड़े किए थे जो एक ट्रेनी आईएएस अधिकारी को नहीं मिलते।

इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने तो पूजा खेडकर की ट्रेनिंग ख़त्म की ही साथ ही साथ ही केंद्र ने भी इस मामले में जांच के आदेश दे दिए। इस मामले की जांच के लिए समिति बनाई गई। पूजा खेडकर ने जाति और दिव्यांगता सर्टिफिकेट के आधार नौकरी पाई थी। जब मामले की जांच हुई तो पता चला कि, इन दस्तावेजों में भी झोल है। इसके बाद UPSC द्वारा पूजा खेडकर का सिलेक्शन शून्य कर दिया गया था।

अब दोबारा पूजा खेडकर दोबारा चर्चा में हैं। पुणे डीएम ने उन्हें आरोपों का जवाब अदालत में देने का पूरा मन बना लिया है। यह कहानी अब आगे क्या मोड़ लेगी यह तो देखने वाली बात होगी।

Tags

Next Story