जब राज्यसभा में उठे RSS पर सवाल, सभापति जगदीप धनखड़ ने खुद दिया जवाब, सुनते रह गए सांसद

जब राज्यसभा में उठे RSS पर सवाल, सभापति जगदीप धनखड़ ने खुद दिया जवाब, सुनते रह गए सांसद

जब राज्यसभा में उठे RSS पर सवाल, सभापति जगदीप धनखड़ ने खुद दिया जवाब

Questions Raised On RSS in Rajya Sabha : समाजवादी पार्टी के सांसद लाल जी सुमन ने उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान टिप्पणी की थी।

Questions Raised On RSS in Rajya Sabha : नई दिल्ली। देश की राजनीति में इन दिनों आरएसएस की खासा चर्चा है। ऐसी ही चर्चा बुधवार को राज्यसभा में हुई। आरएसएस पर जब सवाल उठाए गए तो उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने स्वयं जवाब दिया। उन्होंने सदन में जो कहा उसके बाद सभी सांसद उन्हें सुनते रह गए।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के सांसद लाल जी सुमन ने उच्च सदन में प्रश्नकाल के दौरान एनटीए के बारे में बात करते हुए आरएसएस पर टिप्पणी की। उनकी टिप्पणी रिकॉर्ड नहीं की गई। उनकी टिप्पणी के बाद माहौल थोड़ा गरमा गया। इसके बाद उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने खुद उन्हें जवाब दिया।

सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, "आरएसएस राष्ट्रीय कल्याण, हमारी संस्कृति के लिए योगदान दे रहा है। सभी को इस पर गर्व होना चाहिए। आरएसएस की साख बेदाग है। आरएसएस एक ऐसा संगठन है जो उच्चतम क्रम का वैश्विक थिंक टैंक है। आरएसएस में ऐसे लोग शामिल हैं जो निस्वार्थ भाव से राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं आपको किसी ऐसे संगठन को अलग करने की अनुमति नहीं दूंगा जो राष्ट्रीय सेवा कर रहा है। संविधान के तहत, आरएसएस को राष्ट्रीय विकास में योगदान देने का पूरा अधिकार है। आरएसएस एक ऐसा संगठन है जिसे इस राष्ट्र की विकास यात्रा में भाग लेने का पूरा संवैधानिक अधिकार है।"

देखिए वीडियो :

Tags

Next Story