Nawada Dalit Oppression: नवादा कांड पर राहुल गांधी ने कहा - प्रधानमंत्री का मौन बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर

नवादा कांड पर राहुल गांधी ने कहा - प्रधानमंत्री का मौन बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर

Nawada Dalit Oppression

Rahul Gandhi Statement On Nawada Incident : बिहार। नवादा में दलित उत्पीड़न की घटना को लेकर विपक्ष एनडीए सरकार हमलावर है। जमीन विवाद के चलते यहां बुधवार को 80 घरों में आग लगा दी गई थी। नवादा कांड पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, "प्रधानमंत्री का मौन बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर है।"

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, "नवादा में महादलितों का पूरा टोला जला देना, 80 से ज़्यादा परिवारों के घरों को नष्ट कर देना बिहार में बहुजनों के विरुद्ध अन्याय की डरावनी तस्वीर उजागर कर रहा है। अपना घर-संपत्ति खो चुके इन दलित परिवारों की चीत्कार और भयंकर गोलीबारी की गूंज से वंचित समाज में मचा आतंक भी बिहार की सोई हुई सरकार को जगाने में कामयाब नहीं हो पाए।

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि, "भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेतृत्व में ऐसे अराजक तत्व शरण पाते हैं - भारत के बहुजनों को डराते हैं, दबाते हैं, ताकि वो अपने सामाजिक और संवैधानिक अधिकार भी न मांग पाएं और प्रधानमंत्री का मौन इस बड़े षड़यंत्र पर स्वीकृति की मोहर है। बिहार सरकार और राज्य पुलिस को इस शर्मनाक अपराध के सभी दोषियों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई कर, और पीड़ित परिवारों का पुनर्वास करा कर उन्हें पूर्ण न्याय दिलाना चाहिए।"

बता दें कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर (बिहार) को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए नवादा जाने का आदेश दिया। नवादा के कृष्ण नगर में 80 घरों को जला दिए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल है। यहां भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पुलिस इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Tags

Next Story