Rahul Gandhi Defamation Case: 26 जुलाई को सुल्तानपुर की कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें क्या है मामला

Rahul Gandhi Defamation Case: 26 जुलाई को सुल्तानपुर की कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें क्या है मामला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर आई है जहां पर उन्हें 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना सकता है।

Rahul Gandhi Defamation Case: लोकसभा विपक्ष नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर आई है जहां पर उन्हें 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना सकता है। माना जा रहा है कि, गृह मंत्री अमित शाह पर टिप्पणी करने के मामले में मानहानि का मामला इस कोर्ट में चल रहा है जिसे लेकर सुनवाई इस दिन हो सकती है।

2 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का मिला था आदेश

आपको बताते चलें कि, इस मामले के तहत कोर्ट के आदेश के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 2 जुलाई की तारीख पर पेश होना था लेकिन लोकसभा सत्र के कारण वह पेश नहीं हो सके थे। इस मामले में अब तक की कार्रवाई की बात करें तो, 20 फरवरी को कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दे दी गई थी, इसके बाद से वे इस केस को लेकर बेल पर चल रहे थे।

2018 के मामले में चल रही है सुनवाई

आपको बताते चलें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त 2018 को सुल्तानपुर के बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद दायर किया था। जहां पर राहुल गांधी द्वारा देश के गृहमंत्री अमित शाह को लेकर टिप्पणी की गई थी, राहुल गांधी ने, गृह मंत्री को चुनाव के दौरान हत्यारा जैसी बातें कही थी। इसके बाद भाजपा नेता ने मानहानि का केस कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर किया है।

Tags

Next Story