Rewa to Bhopal Flight: अब मात्र ₹999 में हवाई जहाज से होगी भोपाल से रीवा की यात्रा, मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने की घोषणा...

अब मात्र ₹999 में हवाई जहाज से होगी भोपाल से रीवा की यात्रा, मुख्‍यमंत्री मोहन यादव ने की घोषणा...

Rewa to Bhopal Flight: रीवा, मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के रीवा हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया, जिसे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिवाली से पहले विंध्य क्षेत्र के लोगों के लिए एक विशेष उपहार करार दिया।

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 6,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया, जिसमें एमपी के रीवा, छत्तीसगढ़ के दरिमा, और यूपी के सरसावा में स्थित हवाई अड्डों के टर्मिनल भवन भी शामिल हैं। इन तीनों हवाई अड्डों की कुल लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है।

रीवा में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विंध्य क्षेत्र के लोगों को त्योहार से पहले बहुत बड़ा दिवाली तोहफा दिया है। इस हवाई अड्डे के उद्घाटन से विंध्य क्षेत्र के सात जिलों के विकास की नई राहें खुलेंगी और यहां बदलाव आएगा।"

यादव ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार एक विशेष योजना के तहत विंध्य के निवासियों को एक महीने के लिए भोपाल तक की हवाई यात्रा मात्र 999 रुपये में उपलब्ध कराएगी। इस अवसर पर रीवा-भोपाल उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विंध्य क्षेत्र में विकास के लिए प्राकृतिक संसाधन प्रचुर मात्रा में हैं, और इस क्षेत्र का पिछड़ापन पूर्ववर्ती सरकारों की अनदेखी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि 1993 तक रीवा में रेल सुविधा भी नहीं थी, लेकिन अब यहां एयरपोर्ट बन चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि रीवा से भोपाल तक एक एक्सप्रेस-वे का निर्माण भी किया जाएगा, जिससे यात्रा और सुगम होगी।

मोहन यादव ने राज्य में एयर कनेक्टिविटी के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अब 6 एयरपोर्ट और 25 हवाई पट्टियां विकसित की जा चुकी हैं, और जल्द ही प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टियां बनाई जाएंगी। उन्होंने उज्जैन, शिवपुरी और दतिया की हवाई पट्टियों को एयरपोर्ट में बदलने की भी योजना का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री मोदी की उड़ान योजना की सराहना करते हुए सीएम यादव ने कहा कि इस योजना के तहत आम और गरीब नागरिकों को भी हवाई यात्रा का लाभ मिल रहा है, जिससे देश के दूर-दराज इलाकों में कनेक्टिविटी बढ़ी है और विकास के नए अवसर खुल रहे हैं।

Tags

Next Story