VHP के प्रतिनिधि गृह मंत्री अमित शाह से मिले, बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा का उठाया मुद्दा

VHP के प्रतिनिधि गृह मंत्री अमित शाह से मिले, बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा का उठाया मुद्दा

नई दिल्ली। आरएसएस और वीएचपी का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला है। आरएसएस और वीएचपी ने अमित शाह के सामने बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है। ढाका में सत्ता परिवर्तन के बाद हिन्दुओं के उत्पीड़न की कई घटनाएं सामने आई हैं जिसे लेकर आरएसएस और वीएचपी ने चिंता जताई है।

आरएसएस और वीएचपी द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय विशेषकर हिन्दुओं को टारगेट किया जा रहा है। हिन्दुओं के धार्मिक स्थल को भी निशाना बनाया जा रहा है। हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा और धार्मिक स्थलों के अतिक्रमण से पूरा विश्व चिंतित है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के संबंध में विहिप और दिल्ली संत महामंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक समझौता ज्ञापन सौंपा। दिल्ली संत महामंडल के महासचिव महामंडलेश्वर नवल किशोर दास महाराज ने कहा, "हमने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के संबंध में हमने उनके समक्ष अपने विचार रखे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि सरकार उनकी सुरक्षा करेगी। हिन्दू भी वहां के नागरिक हैं बांग्लादेश की सरकार को उनकी रक्षा करनी चाहिए। हमारी बात को सुनकर हमें आश्वासन दिया गया कि, बांग्लादेश की सरकार के सामने यह मुद्दा उठाया जाएगा।

बता दें कि, बांग्लादेश में शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफ़ा देने और भारत आने के बाद लगातार हिन्दुओं पर हमले किये जा रहे हैं। सोशल मीडिया और ढाका में कुछ मीडिया सूत्रों के हवाले से आये दिन अल्पसंख्यक उत्पीड़न की ख़बरें सामने आती हैं। ऐसे में साधू - संत समाज ने मिलकर गुरुवार को गृह मंत्री को ज्ञापन सौंपा है।

Tags

Next Story