Brics Summit: ब्रिक्स समिट में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत में रूसी महिलाओं ने पहना रशियन ड्रेस

ब्रिक्स समिट में भाग लेने पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत में रूसी महिलाओं ने पहना रशियन ड्रेस
ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचे है। रूसी महिलाओं ने एक खास प्रकार का पारंपरिक पहना जिसकी खासियत अलग है।

Russian Dress in BRICS Summit: रूस में हो रहे ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहुंचे है। इस दौरान उनके स्वागत में भारतीय समुदाय के लोगों के अलावा रूसी नागरिक नजर आए हैं । वहीं रूसी महिलाओं ने एक खास प्रकार का पारंपरिक पहना जिसकी खासियत क्या है चलिए जानते हैं...

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

आपको बताते चलें कि, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है रूसी महिलाओं को पीएम मोदी का स्वागत करते देखा जा सकता है, जो रूसी पारंपरिक ड्रेस में हैं। इस ड्रेस का नाम सरफान है। रूसी संस्कृति के रंग समेटे हुए इस ड्रेस को रूसी नागरिकों द्वारा त्योहारों पर, शादियों में या किसी सम्मानित विदेशी मेहमान का स्वागत करते वक्त पहना जाता हैं।

जानिए क्या सरफ़ान ड्रेस का इतिहास

इस रूसी पारंपरिक परिधान का इतिहास काफी पुराना माना गया है। 15वीं से 17वीं सदी के बीच रूस के लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ। बताया जाता हैं कि, 16वीं और 17वीं सदी में सामंती व्यवस्था प्रचलित है इस वजह से सरफान ना सिर्फ फैशनेबल वस्त्र बना, बल्कि यह लोगों की सामाजिक स्थिति का प्रतीक भी बन गया।

Tags

Next Story