SA vs AFG : साउथ अफ्रीका T 20 फाइनल में पहुंची, अफगानिस्तान की शर्मनाक हार

SA vs AFG

SA vs AFG

SA vs AFG : साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप फ़ाइनल में पहुंची है।

SA vs AFG : दिल्ली। बारबाडोस में होने वाले फाइनल में साउथ अफ्रीका (South Africa) की सीट बुक हो गई है। टीम ने अफगानिस्तान को हराकर टी 20 फ़ाइनल (T20 final) में जगह बना ली है। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान (Afghanistan) की पूरी टीम 56 रन पर ही ऑल आउट हो गई। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए इस जीत के कई मायने हैं। टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप फ़ाइनल में पहुंची है। त्रिनिदायद के ब्रायन लारा स्टेडियम में हुआ यह मैच काफी दिलचस्प रहा।

मैच में टॉस अफगानिस्तान ने जीता था। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी को चुना था। साउथ अफ्रीका की टीम ने भी जबरदस्त गेंदबाजी करके अफगानिस्तान की टीम को मात्र 56 रन पर समेट दिया। यह अगानिस्तान की टीम का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था वहीं साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बॉलर्स का यह सबसे अच्छा प्रदर्शन साबित हुआ।

अफगानिस्तान का प्रदर्शन :

टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी और शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। पहले बल्लेबाजी करने रहमानुल्लाह गुरबाज मैदान में उतरे थे। वे 0 रन पर ही आउट हो गए। इसके बाद गुलबदिन नायब 9 रन, इब्राहिम जादरान 2 रन, मोहम्मद नबी 0 रन, नांगेयालिया खरोटे 2 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह 23 रन पर टीम के पांच बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद टीम मात्र 56 रन ही बना पाई।

साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन :

इस मैच में 57 रन का टारगेट साउथ अफ्रीका के लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डिकॉक मैदान में उतरे थे। दोनों ने मिलकर 5 रन बनाए। इसके बाद क्विंटन डिकॉक, फजलहक की गेंद पर आउट हो गए। रीजा हेंड्रिक्स ने जहां 29 रन बनाए वहीं ऐडेन मार्करम ने 23 रन बनाकर टीम को मैच जिता दिया।

Tags

Next Story