Sabarmati Express Derailed: साबरमती एक्सप्रेस के डिब्‍बे पटरी से उतरे, रेलवे ने बताई हादसे की वजह, IB और UP Police जांच में जुटी

साबरमती एक्सप्रेस के डिब्‍बे पटरी से उतरे, रेलवे ने बताई हादसे की वजह, IB और UP Police जांच में जुटी

Sabarmati Express Derailed : उत्तर प्रदेश। वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 19168) हादसे का शिकार हो गई। साबरमती एक्सप्रेस कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में पटरी से उतर गई। हादसे के बाद प्रशासन और अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि, इस हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। डिब्बे कैसे पटरी से उतरे इसे लेकर रेलवे की ओर से बयान सामने आया है। मामले की जांच IB और UP Police करेगी।

हादसा रत 2 से 3 बजे के बीच हुआ है। साबरमती एक्सप्रेस के करीब 20 से 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे के बाद रेलवे ने बयान जारी कर बताया कि, ट्रेन संख्या 19168, साबरमती एक्सप्रेस कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ब्लॉक सेक्शन में पटरी से उतर गई। घटना स्थल पर किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। ट्रेन हादसे के कारण कुछ ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया है वहीं कुछ ट्रेन को रद्द भी कर दिया गया है।

कैसे हुआ हादसा :

इस मामले में रेलवे ने बताया कि, साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अहमदाबाद) आज सुबह 02:35 बजे कानपुर के पास पटरी से उतर गई। इंजन पटरी पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं, जो लोको से 16वें कोच के पास मिले हैं। शुरुआती जांच के अनुसार, रेलवे ट्रैक में कोई फ्रैक्चर नहीं है। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है। यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है। यात्रियों के लिए अहमदाबाद की आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई।

तीखे प्रहार के निशान :

रेल मंत्री अश्‍वीनी वैश्‍णव ने बयान जारी कर इस मामले में साजिश की आशंका व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने एक्‍स पर पोस्‍ट कर बताया कि साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अमदावाद) का इंजन आज सुबह 02:35 बजे कानपुर के पास ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया। तीखे प्रहार के निशान पाए गए हैं। साक्ष्य सुरक्षित रखे गए हैं। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है। यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई। यात्रियों के लिए अमदावाद की आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई।

देखिए हादसे की तस्वीरें :

Tags

Next Story