Monkey Pox second case: दिल्ली के बाद केरल में मिला मंकीपॉक्स का दूसरा केस, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

दिल्ली के बाद केरल में मिला मंकीपॉक्स का दूसरा केस, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट
दिल्ली के बाद अब केरल में मंकी पॉक्स के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। दरअसल यह मामला मलप्पुरम में एक 38 वर्षीय शख्स में हुआ है।

Mpox Case: दुनिया में मंकीपॉक्स की दहशत जहां पर मची हुई है वहीं पर भारत में इस वायरस की एंट्री ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है। दिल्ली के बाद अब केरल में मंकी पॉक्स के दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। दरअसल यह मामला मलप्पुरम में एक 38 वर्षीय शख्स में हुआ है। इस मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।

केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

मंकीपॉक्स के इस मामले को लेकर केरल के स्वास्थ्य मंत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे लेकर जानकारी दी है। यूएई से लौटे व्यक्ति में एमपॉक्स के लक्षण देखे जाने पर उसे उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां जांच के दौरान वायरस की पुष्टि हुई है। साथ ही बताया कि जिन लोगों की फॉरेन ट्रैवल हिस्ट्री है, वो इस वायरस के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें. अस्पतालों में इलाज और आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है।केरल के इस मरीज के संपर्क में आए लोगो की ट्रेसिंग की जा रही है. इनमें से कुछ की रिपोर्ट आ गई है, ये लोग मंकीपॉक्स निगेटिव है।

दिल्ली में मिला था मंकी पॉक्स को पहला मामला

आपको बताते चलें कि, केरल से पहले दिल्ली में मंकी पॉक्स का पहला मामला मिला था। इसके अलावा दुनिया में इस समय अफ्रीका में मंकी पॉक्स वायरस का कहर और क्षेत्र हॉटस्पॉट बना हुआ हैं। वही पर लाखों मामले सामने आ चुके हैं।

Tags

Next Story