Share Market Today: सेंसेक्स, निफ्टी ऑल टाइम हाई, व्यापक बाजार, सभी सेक्टर चढ़े, बना नया रिकॉर्ड

सेंसेक्स, निफ्टी ऑल टाइम हाई, व्यापक बाजार, सभी सेक्टर चढ़े, बना नया रिकॉर्ड

Share Market Today 

Share Market Today : भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को सकारात्मक रुख के साथ खुला। सेंसेक्स, निफ्टी ऑल टाइम हाई पर रहें वहीं सभी सेक्टर के शेयर में चढ़ाई दर्ज की गई। निफ्टी 50 इंडेक्स 97.75 अंक या 0.39 प्रतिशत बढ़कर 25,249.70 पर खुला, जबकि बीएसई सेंसेक्स 0.61 प्रतिशत या 502 अंक बढ़कर 82,637.03 अंक पर खुला।

भारतीय शेयर बाजार के इस सकारात्मक रुख का कारण अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मजबूत जीडीपी आंकड़े हैं। इनके जारी होने के बाद वैश्विक स्तर पर शेयरों में तेजी आई है। जानकारों का मानना है कि, मजबूत अमेरिकी जीडीपी आंकड़ों से निवेशकों का भरोसा बढ़ने के बाद वैश्विक स्तर पर बाजारों में तेजी आई।

बैंकिंग और मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा ने बताया कि, "आज भारतीय बाजारों में लगातार दो दशकों का उच्चतम सकारात्मक दिन दर्ज होने की उम्मीद है। आज शाम जीडीपी में थोड़ी नरमी आने की उम्मीद है। उम्मीद से कम जीडीपी संख्या के कारण बाजार अक्टूबर में होने वाली एमपीसी बैठक में आरबीआई द्वारा दरों में कटौती की मांग कर सकता है।"

सत्र की शुरुआत सकारात्मक नोट पर :

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के व्यापक बाजार में, निफ्टी नेक्स्ट 50, निफ्टी 100, निफ्टी माइक्रोकैप और निफ्टी स्मॉलकैप सहित सभी सूचकांकों ने शुक्रवार के सत्र की शुरुआत सकारात्मक नोट पर की। एनएसई पर क्षेत्रीय सूचकांकों में, निफ्टी एफएमसीजी को छोड़कर सभी क्षेत्रों में बढ़त दर्ज की गई, जिसमें निफ्टी बैंक, निफ्टी वित्तीय सेवाएं, निफ्टी मीडिया और निफ्टी ऑयल एंड गैस बढ़त में सबसे आगे रहे।

रिलायंस के शेयर में बढ़त :

निफ्टी 50 स्टॉक सूची में, 39 स्टॉक बढ़त के साथ खुले, जबकि 11 शुरुआती सत्र में गिरावट के साथ खुले। लार्सन एंड टुब्रो 1.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक ओपनर के रूप में उभरा, जबकि टाटा मोटर्स निफ्टी 50 में शीर्ष हारने वाले के रूप में खुला। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी 0.39 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 3,054 रुपये पर पहुंच गए, जब कंपनी ने घोषणा की कि वह अपनी आगामी 5 सितंबर की बोर्ड बैठक में 1:1 बोनस पर विचार करेगी।

Tags

Next Story