Bangladesh Violence: पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना ने दी पहली प्रतिक्रिया, अमेरिका पर लगाए गंभीर आरोप

Bangladesh Violence: पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शेख हसीना ने दी पहली प्रतिक्रिया, अमेरिका पर लगाए गंभीर आरोप
Sheikh Hasina blames US: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सत्ता गंवाने के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Sheikh Hasina Allegation on America: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सत्ता गंवाने के बाद पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। हसीना ने बांग्लादेश में हो रही हिंसक गतिविधियों और अपने सत्ता से बेदखल होने के पीछे अमेरिका पर संदेह जताया है। उन्होंने कहा कि अगर मैं अमेरिका को सेंट मार्टिन की संप्रुभता सौंप दिया होता तो मैं आज भी बांग्लादेश की पीएम रहती।

दरअसल, हाल ही में अपने एक मैसेज से बांग्लादेशी नागारिकों को कट्टरपंथियों के बहकावे में न आने की चेतावनी दी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शेख हसीना का कहना है कि मैंने इस्तीफा इसीलिए दे दिया ताकि मुझे शवों की यात्रा न देखनी पड़े। वे छात्रों की लाशों पर सत्ता में आना चाहते थे लेकिन मैंने पीएम रहते हुए ऐसा होने नहीं दिया। इसीलिए मैंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

शेख हसीना ने आगे कहा कि "अगर मैं देश में रहती तो प्रदर्शन और उग्र होता जिससे और अधिक लोगों की मौत हो जाती। इसके अलावा देश की संपत्ति का भी काफी नुकसान हो जाता। मैं नेता इसीलिए बनी क्योंकि आपने मुझे चुना है। मुझे पता चला कि कई नेताओं की हत्या की कई, कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा। लेकिन मैं अल्लाह की कृपा से जल्द ही वापस आउंगी।"

उन्होंने आगे कहा कि "मैं बांग्लादेश के युवा छात्रों से कहना चाहूंगी कि मैंने कभी आपको रजाकार नहीं कहा, मेरे शब्दों को तोड़ - मरोड़ कर पेश किया गया और आपको भड़काया गया। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि उस दिन का पूरा वीडिया देखें।"

Tags

Next Story