Amarwara Bypoll In Chhindwara: छिंदवाड़ा में अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की जीत पर सीएम यादव ने ये बोली बड़ी बात

Amarwara Bypoll In Chhindwara: छिंदवाड़ा में अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा की जीत पर सीएम यादव ने ये बोली बड़ी बात
अमरवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस उम्मीदवार धीरांश इनवाती को 3027 मतों से हराया।

Amarwara Bypoll In Chhindwara: छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा जिले में अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत पर जनता को बधाई दी। अमरवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस उम्मीदवार धीरांश इनवाती को 3027 मतों से हराया।

सीएम यादव ने एएनआई से कहा "मुझे खुशी है कि पिछली बार हमने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीती थी और इस बार हमने अमरवाड़ा विधानसभा सीट का उपचुनाव भी जीता है। यह भाजपा और जनता के बीच के रिश्ते को दर्शाता है। मैं अमरवाड़ा की इस जीत पर मध्य प्रदेश की जनता को बधाई देना चाहता हूं,उन्होंने आगे कहा, "आज मैं मुंबई में हूं, लेकिन मेरे मन में यह बात है कि मैं अमरवाड़ा उपचुनाव की जीत का जश्न मना रहे अपने कार्यकर्ताओं और अमरवाड़ा के लोगों के साथ हूं।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने "प्रशासन का दुरुपयोग किया" और "चुनाव में धांधली की गई।" "पूरी पार्टी और कार्यकर्ताओं ने एकजुट प्रयास किए। भाजपा ने प्रशासन का जो दुरुपयोग किया है, वह स्वाभाविक है, यह आश्चर्यजनक रूप से हुआ। हमारे कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की, लोगों में भी बदलाव आया और इसके बावजूद, अगर भाजपा उपचुनाव जीत गई, तो इसका मतलब है कि चुनाव में धांधली हुई। मुझे लगता है कि लोगों को यह देखना और समझना चाहिए। जिस तरह से प्रशासनिक कर्मचारियों और अधिकारियों का राजनीतिकरण हो रहा है, यह लोकतंत्र के लिए खतरा है," पटवारी ने एएनआई से कहा। पटवारी के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता ने कहा, "चुनाव शुरू होने के बाद से ही जीतू पटवारी और कांग्रेस के लोग मुझे गाली दे रहे हैं।

कांग्रेस चुनाव में पैसे और ताकत का इस्तेमाल करने की आदी है, जबकि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के प्रयासों से चुनाव लड़ती और जीतती है।" इसके अलावा, कांग्रेस प्रत्याशी धीरांश इनवाती ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने राज्य भाजपा सरकार के दबाव में मतों की पुनर्गणना के उनके अनुरोध को खारिज कर दिया। पिछले महीने चुनाव आयोग ने अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की तिथि घोषित की थी। यह सीट इस साल मार्च में लोकसभा चुनाव से पहले मौजूदा विधायक कामेश प्रताप शाह के कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी। शाह अपनी पत्नी माधवी शाह और बहन केसर नेताम के साथ 29 मार्च को सीएम हाउस में सीएम मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा कमल नाथ और कांग्रेस पार्टी का गढ़ रहा है। छिंदवाड़ा जिले में कुल सात विधानसभा सीटें हैं और सभी विधायक कांग्रेस पार्टी के थे। लेकिन कमलेश प्रताप शाह के भाजपा में शामिल होने के बाद अब जिले में कांग्रेस के छह विधायक रह गए हैं। इसके अलावा, हाल ही में संपन्न आम चुनावों में भाजपा ने छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र भी जीता था।

Tags

Next Story