हसन नसरल्लाह की मौत: जम्मू - कश्मीर में लगे हिजबुल्लाह मुजाहिद्दीनों के समर्थन में नारे, महबूबा मुफ्ती ने रद्द किया प्रचार अभियान

जम्मू - कश्मीर में लगे हिजबुल्लाह मुजाहिद्दीनों के समर्थन में नारे, महबूबा मुफ्ती ने रद्द किया प्रचार अभियान

जम्मू - कश्मीर में लगे हिजबुल्लाह मुजाहिद्दीनों के समर्थन में नारे

जम्मू - कश्मीर। इजरायल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) द्वारा हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह (Hezbollah chief Hassan Nasrallah) की हत्या के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के बडगाम में विरोध मार्च निकाला गया। हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के मारे जाने पर जम्मू - कश्मीर (Jammu and Kashmi) में हिजबुल्लाह मुजाहिद्दीनों के समर्थन में नारे भी लगाए गए। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने लेबनान (Lebanon) और फिलिस्तीन (Palestine) के लिए दुःख जताते हुए अपना चुनाव प्रचार अभियान एक दिन के लिए रद्द कर दिया है।

उनके खून से हजारों नसरल्लाह पैदा होंगे :

जम्मू-कश्मीर अंजुमन-ए-शरी के अध्यक्ष शियान आगा सैयद हसन मोसावी अल सफवी ने कहा, "हम चाहे उनकी (हसन नसरल्लाह) मौत पर कितना भी शोक मनाएं, यह हमेशा कम ही होगा... शांति होनी चाहिए और यही उनका मिशन था। उन पर आतंकवाद में शामिल होने का आरोप लगाया गया था ताकि लोगों को पता न चले कि वह मानवता के लिए क्या कर रहे थे और क्या चाहते थे। वह चाहते थे कि फिलिस्तीन और फिलिस्तीन के लोगों के लिए स्वतंत्र हो। मैं पूरी मानवता और इस्लामी लोगों से कहना चाहता था कि इससे कुछ असाधारण होगा जिसके लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया। उनके नुकसान को मापा नहीं जा सकता लेकिन उनके खून से हजारों नसरल्लाह पैदा होंगे और इस मिशन को आगे बढ़ाएंगे और सफलता प्राप्त करेंगे।"

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ़्ती ने प्रचार अभियान स्थगित किया :

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, "लेबनान और गाजा के शहीदों, खासकर हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं। हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं।"

बता दें कि, इजराइली डिफेंस फ़ोर्स ने लेबनॉन में मिसाइल हमला किया था। इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह समेत कई लोग मारे गए हैं। खबर यह भी है कि, हमले के बाद अयातुल्लाह अल खामेनी को भी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। इजराइल ने हसन नसरुल्लाह की मौत की बात सार्वजनिक करते हुए कहा था कि, अब हसन नसरुल्लाह आतंकवाद से किसी को नहीं डरा पाएगा।

Tags

Next Story