फिर ट्रेन पर पथराव: प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल

प्रयागराज में महाबोधि एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री घायल

Stone pelting on Mahabodhi Express : उत्तर प्रदेश। दिल्ली से गया (बिहार) जा रही महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर प्रयागराज में पथराव हुआ। इसमें कई यात्री घायल हो गए। ट्रेन को मिर्जापुर स्टेशन पर रोककर घायलों का इलाज कराया गया। आरपीएफ की टीम ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ये पूरी घटना सोमवार की बताई जा रही है।

AC कोच के अंदर घुसे पत्थर

प्रयागराज में ट्रेन पर हुए पथराव के कारण यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। कई पत्थर ट्रेन के AC कोचों के अंदर आ गए, जिससे कई यात्रियों को चोट आईं। आरपीएफ की सूचना पर मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया और घायल यात्रियों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इस घटना ने प्रयागराज पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मचा दिया है, और आरोपियों की तलाश जारी है।

यमुना ब्रिज के पास हुआ पथराव

दरअसल, ट्रेन जब प्रयागराज रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी, तब यमुना ब्रिज के पास अचानक पथराव शुरू हो गया। पत्थरबाजी से यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। कोच में मौजूद सीआरपीएफ के जवानों ने स्थिति को संभाला, जिससे हमलावर वहां से भाग गए। घटना के बाद लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया।

आरपीएफ को सख्त कार्रवाई के निर्देश

प्रयागराज जंक्शन से आरपीएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक ट्रेन आगे बढ़ चुकी थी। मीरजापुर स्टेशन पर ट्रेन को रोककर घायल यात्रियों का इलाज किया गया। इस घटना ने रेलवे विभाग में हड़कंप मचा दिया है। लगातार ट्रेनों पर पथराव और पटरियों पर संदिग्ध वस्तुएं मिलने की घटनाएं यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठा रही हैं। इस मामले की जांच के लिए आरपीएफ को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Tags

Next Story