Lucknow Ganesh Pandal Stone-pelting: लखनऊ में गणेश पूजा पंडाल पर पथराव, देर रात जमकर हुआ हंगामा

लखनऊ में गणेश पूजा पंडाल पर पथराव, देर रात जमकर हुआ हंगामा

Lucknow Ganesh Pandal Stone-pelting : उत्तरप्रदेश। लखनऊ में देर रात गणेश पूजा पंडाल पर पथराव हो गया। इसके बाद नारेबाजी भी की गई। जानकारी के अनुुुसार उपद्रवियों ने गणेश पंडाल पर ईंट भी फेंकी। पथराव के कारण भगवान गणेश की प्रतिमा का कलश टूट गया। इस पथराव के बाद गुस्साई भीड़ ने चिनहट थाना को घेर लिया और कार्रवाई की मांग की। आरोप है कि, पथराव करने वाले जान से मारने की धमकी देते हुए और सिर तन से जुदा नारे लगते हुए भाग गए। कुछ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो नाबालिग बताए जा रहे हैं।

यह पूरा मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है। चिनहट क्षेत्र के मल्हौर रोड के पास रहने वाले प्रदीप चौरसिया ने घर पर गणेश की प्रतिमा स्थापित की थी। उत्सव के चौथे दिन मुहल्ले के ही एक खास समुदाय के लोगों ने उनके पूजा में विघ्न डाला दिया। घर पर पत्थरबाजी की। इसके बाद थाने में दर्जनों की संख्या में लोग इक्कठा हुए। प्रदीप काफी दिनों से एक खास समुदाय के टारगेट पर थे।

प्रदीप चौरसिया ने कहा कि, जब मैं घर पर नहीं था उस समय पथराव किया गया। मेरी पत्नी, बेटी और छोटे भाई की बेटी घर पर थी। उसी समाय कुछ लोग आए और पथराव कर दिया। इसके कारण हमारे घर पर रखी गणेश जी की मूर्ती के पास रखा कलश खंडित हो गया। पथराव के कारण घर में मौजूद बच्चे भी घायल हुए हैं। हमें इंसाफ चाहिए। घर के अंदर मूर्ती रखने से किसी को क्या परेशानी हो सकती है। कुछ बच्चों को पकड़ा गया था। जो नाबालिग थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।

प्रदीप चौरसिया जिनके घर पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई थी

थाना चिनहट पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, किरण प्रजापति (प्रदीप चौरसिया की पत्नी) द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, 10 सितंबर को उनके घर में स्थापित गणेश प्रतिमा पर पथराव हुआ। कुछ लड़कों ने उनकी पूजा में विघ्न डाला है। इस शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। संगत धाराओं को जोड़ते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Tags

Next Story