Sunita Williams: स्पेस से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करेंगी सुनीता विलियम्स

स्पेस से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करेंगी सुनीता विलियम्स

Sunita Williams will Vote for the US Presidential Election from Space

Sunita Williams will Vote for the US Presidential Election from Space : क्या नासा के अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर अंतरिक्ष से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करेंगे? यह सवाल जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, वे 5 नवंबर को होने वाले मतदान में अंतरिक्ष से ही वोट करने की योजना बना रहे हैं। सुनीता विलियम्स ने कहा कि अंतरिक्ष से मतदान करना "बहुत कूल" है।

सुनीता विलियम्स ने कहा कि, "नागरिक के रूप में यह हमारा बहुत महत्वपूर्ण कर्तव्य है और मैं अंतरिक्ष से मतदान करने में सक्षम होने के लिए उत्सुक हूं जो बहुत अच्छा है।" विलियम्स ने स्टारलाइनर के अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से प्रस्थान के बाद पहली बार मीडिया से बात की।

सुनीता विलियम्स ने यह भी कहा कि उन्हें अपने परिवार और उनके दो कुत्तों की याद आती है। उन्होंने कहा कि, हमें हमेशा परिवार की याद आती हैं। मुझे अपने दो कुत्तों की याद आती है, मुझे अपने दोस्तों की याद आती है, लेकिन आप जानते हैं कि... मुझे पता है कि वे समझते हैं। मुझे पता है कि यह उनके लिए भी मुश्किल है...लेकिन हर कोई समझता है और हर कोई हमारे वापस आने का इंतजार कर रहा है।"

इस बीच, बुच विल्मोर ने कहा, "मैंने आज मतपत्र के लिए अपना अनुरोध प्रस्तुत किया।"

सुनीता विलियम्स और बुच विल्मोर ने 5 जून को बोइंग के स्टारलाइनर अंतरिक्ष यान पर सवार होकर अंतरिक्ष में उड़ान भरी थी। स्टारलाइनर की यह परीक्षण उड़ान अंतरिक्ष यात्रियों के साथ बोइंग की पहली अंतरिक्ष उड़ान थी। अंतरिक्ष स्टेशन की ओर अपनी यात्रा के दौरान, स्टारलाइनर को थ्रस्टर विफलताओं और हीलियम रिसाव की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ा - जिससे चालक दल के साथ अंतरिक्ष से इसकी वापसी में देरी हुई।

बता दें कि, खराब स्टारलाइनर पर अंतरिक्ष यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, नासा ने 6 सितंबर को चालक दल के बिना अंतरिक्ष यान को वापस लाने का फैसला किया। बिना चालक दल के" स्टारलाइनर इस महीने की शुरुआत में न्यू मैक्सिको के रेगिस्तान में सुरक्षित रूप से उतरा।

Tags

Next Story