Kolkata Doctor Rape and Murder Case: आज सुप्रीम कोर्ट करेगा कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस की सुनवाई

आज सुप्रीम कोर्ट करेगा कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस की सुनवाई

आज सुप्रीम कोर्ट करेगा कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस की सुनवाई

Kolkata Doctor Rape and Murder Case : कोलकाता। आरजी कर डॉक्टर रेप और मर्डर केस में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट अहम सुनवाई करेगा। मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। देश भर में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टर रेप केस में स्व संज्ञान लिया था। मंगलवार को अदालत इस मामले को प्राथमिकता से सुनेगा।

इस मामले में सुनवाई के बाद अदालत न्यायिक जांच या कोई ठोस आदेश दे सकती है। फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई अधिकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी से भी पूछताछ जारी है।

देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर :

बता दें कि, आर जी कर डॉक्टर रेप केस के बाद देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। सोमवार को दिल्ली में स्वास्थ मंत्रालय के बाहर डॉक्टर्स ने ओपीडी लगाई थी। कोलकाता में भी डॉक्टर्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन के चलते अस्पताल में मरीजों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि, सुप्रीम कोर्ट डॉक्टर्स की हड़ताल पर भी कोई टिप्पणी करेगी।

प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर केंद्र सरकार से सेन्ट्रल प्रोटेक्शन बिल की मांग कर रहे हैं। केंद्र ने बीते दिनों आदेश जारी करके देश भर के मेडिकल संस्थानों को आदेश दिया था कि, मेडिकल स्टाफ के साथ हिंसा की किसी भी घटना के 6 घंटे के भीतर संस्थान द्वारा एफआईआर दर्ज कराइ जाए। केंद्र ने सेन्ट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर अभी कोई बात नहीं की है।

Tags

Next Story