IND W vs BAN W: लगातार नौवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया

IND W vs BAN W: लगातार नौवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया
IND W vs BAN W: भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच एशिया कप का सेमीफाइनल खेला जा रहा है।

IND W vs BAN W Semi-Final T20 Asia Cup 2024: आज यानी शुक्रवार को एशिया कप का सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने १० विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम लगातार नौवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है।

सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाज के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजी घुटने टेकते नजर आए। २० ओवर में ८ विकेट खोकर मात्र ८० रन बना सके। जवाब में भारतीय टीम ने ११ ओवर में ८३ रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने खेली ३२ रन की पारी

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने एक ओर संम्भालकर रखा है और ५१ गेंद में ३२ रन की पारी खेली। दूसरे छोर से कोई भी महिला बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। हालांकि शोर्ना अख्तर ने नाबाद 19 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी महिला बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू सकी।

रेणुका की दमदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 10 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं राधा यादव को भी ३ विकेट मिले। इनके अलावा पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

भारत की ओर से स्मृति मंधाना 39 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं, शेफाली वर्मा 26 रन बनाकर नाबाद रहीं, उन्होंने दो चौके लगाए।

नौ बार फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

महिला एशिया कप की शुरुआत साल 2004 में हुई थी और पहला ही कप टीम इंडिया ने उठाया था। भारतीय टीम ने 2004 से लगातार 4 बार वनडे एशिया कप जीता और उसके बाद तीन टी20 एशिया कप के खिताब अपने नाम किए। 2008 तक यह टूर्नामेंट वनडे प्रारूप में खेला गया। वहीं, 2012 से यह टी20 प्रारूप में खेला जा रहा है। यह नौवां संस्करण है और भारत नौ बार ही फाइनल में पहुंची है जिसमें से सात बार (2004, 2005, 2006, 2008, 2012, 2016, 2022) खिताब जीत चुकी है। 2018 में बांग्लादेश ने महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था।

Tags

Next Story