Home > Lead Story > IND vs ENG Weather: भारत-इंग्लैंड मैच में हो गई बारिश तो किसे होगा फायदा, जानिए मौसम, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

IND vs ENG Weather: भारत-इंग्लैंड मैच में हो गई बारिश तो किसे होगा फायदा, जानिए मौसम, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

T20 WC 2024 Semi Final IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी 27 जून को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

IND vs ENG Weather: भारत-इंग्लैंड मैच में हो गई बारिश तो किसे होगा फायदा, जानिए मौसम, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11
X

T20 WC 2024 Semi Final: भारत और इंग्लैंड के बीच कल यानी 27 जून को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अब तक एक मुकाबला भी नहीं हारी है हालांकि एक मैच बारिश की वजह से धूल गया था। वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज पर और सुपर-8 में एक-एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। अब कप्तान रोहित शर्मा की सेना इस मैच को जीतकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी।

इसके पहले साल 2022 के टी20 विश्व कप में भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से सेमीफाइनल मैच हराकर भारतीय टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। अब इस बार भारतीय टीम उस हार का बदला लेना चाहेगी।

कैसा रहेगा गयाना का मौसम

मौसम रिपोर्ट के अनुसार गयाना में सुबह बारिश होने की संभावना है वहां तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। ऐसे में अगर मैच में बारिश हुई और मुकाबला नहीं हो सका तब भारतीय टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। इंग्लैंड के पास 4 अंक हैं जबकि टीम इंडिया के पास 6 अंक हैं। यही कारण है कि यदि मुकाबले में बारिश खलल बनती है तो भारत फाइनल मैच खेलेगा।

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान को लो स्कोरिंग वाला और स्पिन के अनुकूल माना जाता है। यहां स्पिनर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। यहां बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड: फिल सॉल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली।

Updated : 26 Jun 2024 9:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top