AFG vs AUS: T20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने 7 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराया

AFG vs AUS: T20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने 7 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराया
अफगानिस्तान टीम ने 7 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम को धूल चटा दी है। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराया है।

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: अफगानिस्तान की टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में बड़ा उलटफेर कर दिया है। 7 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम को धूल चटा दी है। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराया है। अब ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम से मुकाबला करना है जो कि इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी। बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 बार वनडे विश्व कप और 1 बार टी20 विश्व कप अपने नाम कर चुकी है।

फिर गरजा गुरबाज का बल्ला

टॉस को ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिमित ओवरों में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए। एक बार फिर अफगान ओपनर बल्लेबाज गुरबाज का बल्ला गरजा और उन्होंने मात्र 49 गेंदों में 60 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इब्राहिम जादरान ने 48 गेंद में 51 रन की पारी खेली। अपने इस पारी में जादरान ने 6 चौके लगाए।

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 3 और एडम जाम्पा ने 2 विकेट लिए। कमिंस ने एक बार फिर हैट्रिक ली। उन्होंने लगातार रशीद खान, करीम जनत और गुलबदीन नायब को आउट किया। इसके पहले बांग्लादेश के खिलाफ भी कमिंस ने हैट्रिक ली थी।

127 रन में ऑल आउट हो गई ऑस्ट्रेलियाई टीम

अफगानी गेंदबाजों के सामने कंगारू बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए। 149 रन लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.2 गेंद में आउट हो गई। ग्लेन मैक्सवेल ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 41 गेंद में 59 रन बनाए। वहीं कप्तान मिचेल मार्श 12 रन बनाकर आउट हुए।

गुलाबदीन नायब ने 4 विकेट लिए। जबकि नवीन-उल-हक ने 3 विकेट, मोहम्मद नबी ने 1 ओवर में सिर्फ 1 रन देकर 1 विकेट लिया। कप्तान राशिद खान और ओमरजई को भी एक-एक सफालता हाथ लगी।

Tags

Next Story