Home > Lead Story > IND Vs AFG: टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की लगातार आठवीं जीत, सुपर 8 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन से रौंदा

IND Vs AFG: टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की लगातार आठवीं जीत, सुपर 8 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन से रौंदा

सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया।

IND Vs AFG: टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की लगातार आठवीं जीत, सुपर 8 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन से रौंदा
X

IND Vs AFG: टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप मैचों में बाजी मारने के बाद भारतीय टीम का जीत का सिलसिला बरकरार है। सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की टी 20 विश्व कप में ये चौथी जीत रही। भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश से 22 जून को खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी।

बारबाडोस में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर 181 रन बोर्ड में लगा दिए जवाब में अफगानिस्तान की पारी 134 रन पर सिमट गई। भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंद में धमाकेदार 53 रन की पारी खेली। जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। सूर्या का ये लगातार दूसरा अर्धशतक था। उनके इस पारी के बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सूर्या के अलावा हार्दिक पांड्या ने 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 32 रन बनाए।

भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने अफगानी बल्लेबाज पस्त होते दिखाई दिए। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3- 3 विकेट निकाले वहीं कुलदीप यादव को 2 अक्षर और जडेजा को 1- 1 विकेट मिला। अफगानिस्तान की ओर से अजमातुल्लाह ओमरजई ने 20 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 26 रन बनाए। बता दें भारत का T20 इंटरनेशनल मैचों में जीत का सिलसिला साल 2023 के वर्ल्ड कप से चला आ रहा है।

मैच के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा हम पिछले 2 साल से यहां टी 20 मैच खेल रहे हैं, इसलिए पिच के हिसाब से हमने प्लानिंग की। हमें अपने गेंदबाजों की स्ट्रेंथ पता थे सभी ने अपना काम बाखूबी किया। अंतिम में हार्दिक और सूर्या ने अच्छी साझेदारी की। बुमराह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा वो जिम्मेदारी को निभाना जानते हैं।

Updated : 21 Jun 2024 4:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top