IND vs USA: आज अपने ही देश के खिलाड़ियों भिड़ेगा भारत, USA टीम में आधे से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी...

IND vs USA: आज अपने ही देश के खिलाड़ियों भिड़ेगा भारत, USA टीम में आधे से ज्‍यादा भारतीय खिलाड़ी...
T20 World Cup 2024, IND vs USA Match Today Match Details

T20 World Cup 2024, IND vs USA Match Today: 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में अभी तक नहीं हारी दो टीमें - India और USA आज न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में पहली बार आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें सुपर-8 में जगह बनाने की प्रबल दावेदार हैं और आज जीतने वाली टीम अपने ग्रुप से ऐसा करने वाली पहली टीम बन जाएगी।

USA ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक सुपर ओवर में जीत के साथ अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की है। दूसरी ओर, भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है, जिन्हें उन्होंने रविवार को न्यूयॉर्क में कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में हराया था।

लेकिन क्‍या आप आजनते हैं भले ही भारत आज का मैच USA के खिलाफ खेल रहा है लेकिन बावजूद इसके भारत को अपने ही देश के खिलाड़ियों खिलाफ खेलना होगा क्‍योंकि USA की टीम खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ी भारत के ही है।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन USA टीम में आठ भारतीय, दो पाकिस्तानी, एक वेस्टइंडीज, एक न्यूजीलैंड, एक दक्षिण अफ्रीकी और एक डच खिलाड़ी खेल रहे हैं।

3 मई 2024 को, सह-मेजबान यूएसए ने भी अपनी टीम की घोषणा की, जिसमें दुनिया के विभिन्न हिस्सों से खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय मूल के मोनंक पटेल कप्‍तान के रूप में टीम की कमान संभाल रहे हैं।

यहां देखें USA टीम में खेल रहे 8 भारतीय खिलाड़ियों के नाम

  • मोनेन्क पटेल (कप्तान) - गुजरात से
  • सौरभ नेत्रवलकर - मुंबई से
  • हारमीत सिंह - पंजाब से
  • मिलिंद कुमार - दिल्ली से
  • निसारग पटेल
  • जस्सी सिंह
  • शयान जहांगीर
  • गजना सिंह

IND vs USA मैच में ये हो सकती है पहले प्लेइंग XI

India Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

USA Playing XI: स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्टुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान

IND vs USA Pitch Report:

Nassau County International Cricket Stadium मौजूदा टूर्नामेंट में चिंता का विषय रहा है और पिछले सप्ताह आईसीसी द्वारा यह स्वीकार किए जाने के बावजूद कि वे शेष खेलों के लिए सतह को बेहतर बनाने पर “काम” कर रहे हैं, पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतर नहीं हुई है।

अप्रैल में एडिलेड ओवल ग्राउंड्समैन डेमियन हॉफ की देखरेख में इस स्थल पर चार ड्रॉप-इन पिचें बिछाई गई थीं, जो अभी तक ठीक से जम नहीं पाई हैं। लेकिन ऐसा माना जा सकता है कि बाकी पिचों के मुकाबले यह पिच बल्‍लेबाजों के लिए फायदेमंद हो सकती है।

IND vs USA Pitch Weather:

weather.com के अनुसार, बुधवार को न्यूयॉर्क का तापमान दिन के समय 24.4 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि बारिश की केवल सात प्रतिशत संभावना है।

Tags

Next Story