Uttarakhand Gang Rape Case: नहीं थम रहा महिला उत्पीड़न का सिलसिला, देहरादून में बस के अंदर किशोरी से गैंगरेप

नहीं थम रहा महिला उत्पीड़न का सिलसिला, देहरादून में बस के अंदर किशोरी से गैंगरेप

Ujjain Rape Case

Uttarakhand Gang Rape Case : उत्तराखंड। देहरादून में बस के अंदर किशोरी से गैंगरेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। देहरादून में 13 अगस्त को आईएसबीटी बस में गैंगरेप की यह घटना हुई थी।

जानकारी के अनुसार, पीड़िता पंजाब की रहने वाली थी। यूपी रोडवेज की बस से देहरादून पहुंची थी। आरोप है कि, बस से सभी यात्रियों के उतर जाने के बाद 5 लोगों ने किशोरी के साथ गैंग रेप किया। इसके बाद पीड़िता बदहवास हो गई तो उसे बस से उतारकर आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

पीड़िता बदहवास हालत में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को मिली थी। होश में आने पर पीड़िता ने आपबीती बताई। इसके बाद शनिवार रात पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने गैंग रेप का मामला दर्ज किया है।

इस मामले में सबसे चौकाने वाली बात यह है कि, जहां गैंग रेप हुआ वहीं पास में पुलिस चौकी है। बस अड्डे पर यात्रियों का आना जाना भी लगा रहता है ऐसे में गैंगरेप की यह घटना कैसे हुई इसे लेकर कई सवाल हैं। चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा पीड़िता की काउंसलिंग की जा रही है। बस अड्डे पर मौजूद ड्राइवर - कंडक्टर का कहना है कि, इतने सालों में कभी ऐसी घटना नहीं हुई।

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया, "13 अगस्त को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 को सूचना मिली कि एक बच्ची दुकान पर बैठी है और वहां एक संदिग्ध व्यक्ति भी है... 1098 ने अपनी टीम भेजकर उस व्यक्ति से पूछताछ की और लड़की को काउंसलिंग के लिए बाल निकेतन ले गई... 2-3 दिन की काउंसलिंग के बाद उसने बताया कि उसके साथ 5 लोगों ने दुष्कर्म किया... 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ बीएनएस और पोक्सो एक्ट की धारा 70 के तहत मामला दर्ज किया गया। घटना दिल्ली से देहरादून जा रही बस में हुई।"

पुलिस ने आगे बताया कि, "दुकान पर पीड़िता के साथ मौजूद संदिग्ध व्यक्ति बस ड्राइवर था। उसने पूछताछ में पूरी घटना कबूल की। कंडक्टर भी इसमें शामिल था। कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें तीन बस ड्राइवर, एक कंडक्टर और एक कैशियर शामिल हैं... फोरेंसिक टीम ने बस से साक्ष्य एकत्र किए... लड़की के गांव का पता लगा लिया गया है। उसके माता-पिता जीवित हैं और उन्हें यहां बुलाया गया है।"

Tags

Next Story