Siwan Hooch Tragedy: सीवान जहरीली शराब कांड पर बोले तेजस्वी यादव, शराबबंदी सिर्फ़ कागज़ों पर

Tejashwi Yadav Statement on Siwan Liquor Incident

Tejashwi Yadav Statement on Siwan Liquor Incident

Tejashwi Yadav Statement on Siwan Liquor Incident : बिहार। सिवान जहरीली शराब कांड पर राजनीति शुरू हो गई है। सिवान शराब कांड को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी (Liquor ban) सिर्फ़ कागज़ों पर ही है, धरातल पर नहीं। इस घटना में जिन लोगों की मौत हुई वो मरे नहीं हैं, उनकी हत्या की गई है। सत्ता में बैठे लोगों को जवाबदेह बनाया जाना चाहिए।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, अवैध शराब की वजह से 30 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। इतनी बड़ी घटना हो गई लेकिन सीएम ने अभी तक पीड़ितों के प्रति संवेदना नहीं जताई। किसी भी वरिष्ठ अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सीएम ने दिए जांच के आदेश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने गुरूवार को सीवान और सारण जिले में कल हुई जहरीली शराब कांड की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। समीक्षा के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को मौके पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी जुटाने और सभी बिंदुओं पर गहन जांच करने का निर्देश दिए हैं। बिहार के सीवान में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है। कई अन्य लोग इस समय क्रिटिकल हालत में हैं।

गौरतलब है कि अप्रैल 2016 में बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन फिर भी शराब की तस्करी होती रहती है। बिहार सरकार ने माना है कि अप्रैल 2016 से अब तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।


Tags

Next Story