हरियाणा के नूंह में तनाव जारी, 6 की मौत,सुप्रीम कोर्ट सुनवाई पर विचार करने को तैयार

हरियाणा के नूंह में तनाव जारी, 6 की मौत,सुप्रीम कोर्ट सुनवाई पर विचार करने को तैयार

नईदिल्ली। हरियाणा के नूंह (मेवात) में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा और बवाल के बाद लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी तनाव बना हुआ है। नूंह में आज भी कर्फ्यू जारी रहेगा।हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई है। सोमवार को दंगे भड़कने के बाद नूंह के साथ लगते जिलों में हिंसक घटनाएं बढ़ गई हैं।

नूंह में जलाभिषेक यात्रा के दौरान भड़की हिंसा की आग हरियाणा के कई शहरों में पहुंच गई है। ह में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आरोपियों की धरपकड़ व शांति के लिए अर्धसैनिक बलों की 20 व पुलिस बल की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। नूंह में कर्फ्यू जारी है। आसपास के शहरों में धारा 144 लगाई गई।

हरियाणा के नूंह में सांप्रदायिक तनाव के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की रैलियों को दिल्ली-एनसीआर में रोक की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। चीफ जस्टिस ने कहा कि तय प्रक्रिया के मुताबिक रजिस्ट्री को ई-मेल पर भेजें। सुनवाई पर विचार किया जाएगा।

इस याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करते हुए वकील चंद्र उदय सिंह ने जस्टिस अनिरुद्ध बोस की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया। चंद्र उदय सिंह ने जस्टिस अनिरुद्ध बोस की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष इसलिए मेंशन किया, क्योंकि चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ धारा 370 पर सुनवाई कर रही संविधान बेंच की अध्यक्षता कर रहे हैं।मेशनिंग के बाद जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने कहा कि हमें ये पता लगाने दीजिए कि क्या चीफ जस्टिस ने मुझे मेंशनिंग सुनने के लिए अधिकृत किया है। जस्टिस अनिरुद्ध बोस ने कहा कि वे चीफ जस्टिस से सूचना मिलने के बाद चंद्र उदय सिंह की मेंशनिंग पर विचार करेंगे।बाद में चंद्र उदय सिंह ने चीफ जस्टिस के सामने रखने की कोशिश की। चीफ जस्टिस ने कहा कि तय प्रक्रिया के मुताबिक रजिस्ट्री को ई-मेल पर भेजें। सुनवाई पर विचार किया जाएगा।




Tags

Next Story