आज कोर्ट में फिर पेश होगा आतंकी फैजान शेख, ATS के पूछताछ में कर चुका है कई हैरान करने वाले खुलासे

आज कोर्ट में फिर पेश होगा आतंकी फैजान शेख, ATS के पूछताछ में कर चुका है कई हैरान करने वाले खुलासे
एटीएस की पूछताछ में फैजान ने बताया कि वो 8 साल पहले भोपाल जेल में मारे गए सिमी आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहता था।

आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकी फैजान शेख को आज मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां एटीएस आतंकी शेख की रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी। वहीं रिमांड के दौरान पिछले पांच दिनों में शेख ने कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। उसके फोन से आर्मी एरिया समेत सुरक्षाबलों के अफसरों और उनके परिवार के फोटो मिले हैं। फैजान युवकों को भड़काने का भी काम करता था।

बता दें 4 जुलाई की सुबह एटीएस ने खंडवा की सलूजा कॉलोनी से फैजान शेख को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने फैजान को 5 दिन की रिमांड में भेजा था। एटीएस की पूछताछ में फैजान ने बताया कि वो 8 साल पहले भोपाल जेल में मारे गए सिमी आतंकियों की मौत का बदला लेना चाहता था। इसलिए वह सेना पर हमले की तैयारी भी कर रहा था। इतना ही नहीं फैजान उन आतंकियों के परिजनों की सहायता भी करता था।

फैजान इस कार्य के लिए ऐसे लड़के तैयार कर रहा था, जो स्लीपर सेल की तरह कार्य करते हुए सेना के अधिकारियों को टारगेट कर सकें। फैजान सामरिक रूप से महत्वूपर्ण सेना के अलग-अलग ठिकानों की दर्जन भर से अधिक बार रेकी कर चुका है। फैजान का आतंकवादी बनने का मकसद ही सिमी आतंकवादियों के एनकाउंटर का बदला लेना है। इसके लिए वह कश्मीर, पठानकोट, मुंबई और दिल्ली में सुरक्षा बल के ठिकानों की रेकी भी कर चुका था।

फैजान पेशे से मैकेनिक है उसकी गिरफ्तारी के समय 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्तल, 5 जिंदा कारतूस और सिमी संगठन की सदस्यता का फार्म एटीएस ने बरामत किए थे। इसके साथ ही उसके पास से सुरक्षाबलों के परिवार के फोटों भी मिले हैं। फोन की इंटरनेट हिस्ट्री में अलग - अलग बम बनाने के तरीके भी मिले हैं। एटीएस अब फैजान की विदेशी आतंकवादियों से जुड़ाव की खोज में लगा है।

Tags

Next Story