रायबरेली: चाकुओं से गोदकर की सर्राफा व्यापारी के बेटे की हत्या, व्यापारियों ने जमकर किया प्रदर्शन…

चाकुओं से गोदकर की सर्राफा व्यापारी के बेटे की हत्या, व्यापारियों ने जमकर किया प्रदर्शन…
एक दिन बाद नहर किनारे झाड़ियों में मिला शव, व्यापारियों ने जमकर किया प्रदर्शन, तीन घंटे जाम रहा हाईवे। ऊंचाहार विधायक डॉ.मनोज पांडे ने गृहसचिव से फोन पर वार्ता कर पीड़ित परिवार को मदद दिलाने की बात कही।

रायबरेली। ऊंचाहार नगर के चौराहे से लापता हुए सर्राफा व्यवसायी के बेटे की हत्या करके शव को हत्यारों ने नहर के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।शव मिलने की जानकारी पर बड़ी संख्या में व्यापारियों ने लखनऊ-प्रयागराज मार्ग को जाम करके पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सूचना पर एएसपी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और जल्द ही घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का आश्वासन दिया। इस दौरान चार घण्टे लखनऊ-प्रयागराज मार्ग जाम रहा।

दरअसल, मदारीगंज गांव निवासी राकेश कौशल की नगर के चौराहे पर मां ज्वेलर्स के नाम से सर्राफा की दुकान है। जहां शुक्रवार की दोपहर उनका बेटा शोभित दुकान पर था, इसी बताते हैं कि दो युवक उसकी दुकान पर पहुंचे, जिसमें एक युवक को बाइक पर बिठाकर शोभित चला गया।

थोड़ी देर बाद शोभित की बाइक लेकर दूसरा युवक उसकी दुकान पर आया और तिजोरी खोल रहा था, तभी राकेश दुकान पर पहुंचे थे उसे पकड़ लिया, जिसके बाद अन्य व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए और उसे पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया।देर शाम तक शोभित के न लौटने पर राकेश ने बेटे के अपहरण किये जाने की आशंका जताते हुए कोतवाली में तहरीर दी। जिसके बाद देर रात कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, लेकिन शोभित के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

शनिवार सुबह शोभित का शव प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोसाईं का पुरवा गाँव के पास नहर किनारे झाड़ियों में रक्तरंजित अवस्था में पड़ा और मिला। शव पर मिले चोट के निशान से आशंका जताई जा रही है कि चाकुओं से गोदकर उसकी निर्मम हत्या की गई है। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं शव मिलने की सूचना पर व्यापारी उग्र हो गये और बड़ी संख्या में पहुंचे व्यापारियों ने लखनऊ प्रयागराज मार्ग को जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए।

हंगामे की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक संजीव सिन्हा के अलावा सीओ अरुण कुमार नौवहार,सीओ सदर अमित सिंह समेत सलोन, गदागंज, जगतपुर के थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और काफी देर बाद समझाबुझाकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।इसी बीच पूर्व विधायक अजय पाल सिंह एवं विधायक डॉ.मनोज कुमार पांडेय भी कोतवाली पहुंचे और पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया। विधायक डॉ.मनोज कुमार पांडेय ने गृह सचिव मुख्यमंत्री से फोन पर वार्ता करके पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद दिलाये जाने की मांग की।

समय रहते पुलिस चेतती तो शायद शोभित जिंदा होता : सर्राफा व्यवसायी के बेटे की हत्या के मामले में शनिवार को समय समय पर भीड़ उग्र हो रही थी और सभी की आँखों में पुलिस के प्रति नाराजगी थी। राकेश के भाई राजनारायण कौशल पत्नी संगीता एवं बड़ा बेटा आदित्य चीख चीख कर पुलिस पर आरोप लगा रहे थे। सभी का कहना था कि अगर समय रहते पुलिस चेतती तो शायद शोभित जिंदा होता। इसके अलावा सूत्रों की माने तो आशनाई के चक्कर में शोभित की हत्या किये जाने की बात सामने आई है। जिस तरह चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या की गई, हत्यारों ने जरा सा भी रहम नहीं दिखाया। बताया जा रहा है कि घटना का मुख्य आरोपी प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है इसीलिए उसने हत्या करके शव को अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत फेंका जहां लोगों का आवागमन बहुत कम होता है।

"दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर जल्द ही घटना का अनावरण किया जायेगा।" - संजीव कुमार सिन्हा, अपर पुलिस अधीक्षक

Tags

Next Story