सावन का तीसरा सोमवार, बाबा महाकाल की निकलेगी शाही सवारी, तांडव रूप में देंगे दर्शन, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

सावन का तीसरा सोमवार, बाबा महाकाल की निकलेगी शाही सवारी, तांडव रूप में देंगे दर्शन, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

सावन का तीसरा सोमवार, बाबा महाकाल की निकलेगी शाही सवारी

सावन के तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल की शाम 4 बजे शाही सवारी निकाली जाएगी।

मध्यप्रदेश। सावन के तीसरे सोमवार मध्यप्रदेश के तमाम शिव मंदिर में भक्तों का ताता लगा हुआ है। भारी संख्या में भक्त महादेव के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर और मंदसौर के पशुपति महादेव मंदिर में सोमवार सुबह से पूजा अर्चना जारी है। सावन के तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल की शाम 4 बजे शाही सवारी निकाली जाएगी। इस दौरान बाबा तांडव रूप में दर्शन देंगे। इस दौरान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा।

जानकारी के अनुसार बाबा महाकाल की शाही सवारी शाम 4 बजे निकाली जाएगी। राज्य पुलिस के घुड़सवार और बैंड इस शाही सवारी की अगुवाही करेंगे। इस शाही सवारी की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। तीसरे सोमवार को शाही सवारी से पहले 1500 लोग एक साथ 10 मिनट तक डमरू बजाकर एक रिकॉर्ड बनाएंगे। इसके लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम को सूचित कर दिया गया है।

महाकाल मंदिर में भस्म आरती :

बाबा महाकाल के मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार सुबह 2.30 बजे से मंदिर के कपाट खोल दिए गए थे। भांग, चंदन और कई प्रकार के सूखे मेवे से बाबा का श्रंगार किया गया। तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल का राजा स्वरूप में श्रंगार किया गया है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु भस्मारती में शामिल हुए थे। रात तक मंदिर के कपाट खुले रहेंगे।

पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में रूद्र पाठ :

मंदसौर पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। सुबह से ही मंदिर के कपाट खोल दिए गए थे। जानकारी के अनुसार पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में रूद्र पाठ का हो रहा आयोजन।

Tags

Next Story