Meerut Building Collapse: तीन मंजिला मकान गिरा, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

तीन मंजिला मकान गिरा, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत
हादसे में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी कुछ लोगों की फंसे होने की सूचना है, रेस्क्यू अभियान जारी है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शनिवार शाम बड़ा हादसा हो गया। वहीं की एक जाकिर कॉलोनी में तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया जिसमें 15 लोग फंस गए। सभी 15 के 15 सदस्य एक ही परिवार के थे। सूचना मिलने पर लोहिया नगर पुलिस, स्थानीय लोग, दमकल, SDRF-NDRF की टीम पहुंचे, और मलवे में फंसे लोगों को बाहर निकालने मे जुट गए। अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

मेरठ कलेक्टर दीपक मीना ने बताया कि मेरठ की जाकिर कॉलोनी में एक इमारत ढहने के बाद बचाव अभियान जारी है। NDRF, SDRF मौके पर पहुंची थी। शनिवार रात तक 6 लोग फंसे हुए थे जबकि बचाए गए 8 लोगों में से 3 की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक जाकिर कॉलोनी गली नंबर सात में 90 साल की बुजुर्ग महिला नफो उर्फ नफीस का तीन मंजिला मकान है। जो कि लगभग 50 साल पुराना है। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बुजुर्ग महिला नफो के बेटे डेयरी चलाते थे। जबकि, ऊपर की दो मंजिलों पर नफो के बेटे और उनके परिवार समेत 15 लोग रहते थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे को लेकर चिंता जताई है और सभी अधिकारी कर्मचारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने बचाव कार्य में तेजी लाने को भी कहा है।

DM दीपक मीणा ने बताया, "कल 4:30 बजे जो जाकिर कॉलोनी में घटना हुई थी इसमें परिवार और रिश्तेदारों द्वारा बताया गया था कि 15 लोग हैं, सभी 15 लोगों को निकाल लिया गया है। हादसे में 10 की मृत्यु हो गई है और 5 घायल हैं। अभी पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।"

Tags

Next Story