आज का मौसम: देश भर में बारिश बनी आफत, कई राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

देश भर में बारिश बनी आफत, कई राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

Today weather Report

नई दिल्ली। Today weather Reportदेश भर में इस मानसून सीजन में भरपूर वर्षा हो रही है। मौसम विभाग स्कायमेट ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे में बिहार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों हल्की से माध्यम बारिश हुई। अगले 24 घंटे में उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश होने का अनुमान है।

स्कायमेट के अनुसार अगले 24 घंटों में, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा और दक्षिण कर्नाटक के आंतरिक भागों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इन्हीं राज्यों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का भी अलर्ट है।

13 अगस्त को उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में भी छिटपुट बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इस हफ्ते अधिकांश दिनों में पश्चिम और मध्य भारत में छिटपुट से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है।

13 अगस्त को पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है।

13 से 15 अगस्त के दौरान अरुणाचल प्रदेश में, 13-17 अगस्त के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, 13-14 अगस्त के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, 14-18 अगस्त के दौरान पश्चिम बंगाल में, 13-16 अगस्त के दौरान झारखंड, ओडिशा में, 13-18 अगस्त के दौरान बिहार में भारी वर्षा होने की संभावना है। 14 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।

Tags

Next Story