Viral Video: MP के झाबुआ का आदिवासी युवक मलेशिया में फंसा, कहा - जल्द से जल्द लौटना चाहता हूँ भारत

MP के झाबुआ का आदिवासी युवक मलेशिया में फंसा, कहा - जल्द से जल्द लौटना चाहता हूँ भारत

मध्यप्रदेश। MP के झाबुआ जिले का एक आदिवासी युवक मलेशिया में फंस गया है। युवक ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस युवक का कहना है कि, वह जल्द से जल्द भारत लौटना चाहता हूँ। मलेशिया की राजधानी में एयरपोर्ट पर 3 दिन से युवक को अवैध रूप से वहां की अथारिटी ने रोका है ऐसा आरोप भी युवक द्वारा लगाए गए हैं।

वीडियो में युवक ने कहा है कि, "मैं मलेशिया की राजधानी में आया था। मेरे पास होटल की बुकिंग टिकिट समेत अन्य सभी लीगल दस्तावेज हैं। इसके बावजूद मुझे इमिग्रेशन ऑफिस में रखा गया। तीन दिन से मैं एक कमरे में हूँ। मेरे साथ एक व्यक्ति और है जो सीरिया से है। मेरे पास सभी कागज हैं, इसके बावजूद मुझे रोका गया है। मेरा पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है। मैं कोलालम्पुर एयरपोर्ट पर हूँ।

युवक ने अपनी लाइव लोकेशन भी बताई है। आखिरी में युवक ने भारतीय एजेंसियों से रिक्वेस्ट करते हुए कहा कि, यहाँ का इमिग्रेशन कानून बहुत सख्त है। मैं जल्द से जल्द भारत लौटना चाहता हूँ।

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के इस युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। हंसराज मीणा नाम के एक्स हैंडल द्वारा इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा गया है कि, "हम भारत के विदेश मंत्री से अपील करते हैं कि वे मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के राहुल बामणिया नामक एक आदिवासी युवक की तत्काल मदद करें, जिसे मलेशिया की राजधानी में एयरपोर्ट पर 3 दिनों से अवैध रूप से रोका गया है। यह चिंता का विषय है कि हमारे आदिवासी समुदायों को ऐसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कृपया तुरंत हस्तक्षेप करें ताकि वह अविलंब सकुशल भारत लौट सकें।"

Tags

Next Story